CBI raids the premises of SP MLA Abu Azmi

CBI Raid : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष पर आयकर का शिकंजा, 50 करोड़ रुपए की संपत्ति की कुर्क, मिले चौंकाने वाले दस्तावेज

CBI Raid: Income Tax tax on Samajwadi Party President, property worth Rs 50 crore seized, shocking documents found

Edited By :   Modified Date:  October 7, 2023 / 09:35 PM IST, Published Date : October 7, 2023/9:14 pm IST

CBI raids the premises of SP MLA Abu Azmi : लखनऊ। आयकर विभाग ने महाराष्ट्र से समाजवादी पार्टी के विधायक अबू आजमी और उनके कथित सहयोगियों के खिलाफ जांच के तहत बेनामी संपत्ति निरोधक कानून के अंतर्गत वाराणसी में नवनिर्मित फ्लैट और एक भवन परिसर तथा लगभग 50 करोड़ रुपये की बैंक जमा राशि कुर्क कर ली है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। विभाग की लखनऊ स्थित बेनामी संपत्ति जांच इकाई ने इस जांच के तहत इस सप्ताह की शुरुआत में उत्तर प्रदेश के वाराणसी और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में छापेमारी की थी।

read more :  MP Assembly Elections : प्रदेश में गरजेगी भाई-बहन की जोड़ी…! प्रियंका और राहुल गांधी दिला पाएंगे कांग्रेस को मजबूती? जानें दौरे में और क्या होगा खास… 

CBI raids the premises of SP MLA Abu Azmi : जानकारी अनुसार छापेमारी खत्म हो चुकी है और विभाग ने ‘विनायक ग्रुप’ नामक कंपनी की 10 करोड़ रुपये की बैंक जमा राशि, वाराणसी के मलदहिया में विनायक प्लाजा नामक रियल एस्टेट संपत्ति के टावर ‘सी’ को कुर्क कर लिया है, जिसकी कीमत करोड़ों रुपये है। सूत्रों के अनुसार, गंगा नदी के किनारे स्थित शहर के हमरौतिया इलाके में स्थित वरुणा गार्डन परियोजना के तहत निर्मित 45 फ्लैट भी कुर्क किये गये हैं। संपत्तियों को बेनामी संपत्ति लेनदेन निषेध अधिनियम के प्रावधानों के तहत कुर्क किया गया है।

 

जानकारी के मुताबिक, हमरौतिया परियोजना में ये टू-बीएचके और थ्री-बीएचके फ्लैट कथित तौर पर आजमी के स्वामित्व में हैं और इनकी कीमत लगभग 30-32 करोड़ रुपये (बाजार मूल्य) आंकी गई है। ऐसा पहली बार है कि आयकर विभाग ने तलाशी के दौरान बेनामी संपत्ति निरोधक कानून के तहत चल और अचल संपत्तियों के लिए अस्थायी कुर्की आदेश जारी किये हैं। विभाग ने पांच अक्टूबर को कम से कम नौ परिसरों पर छापेमारी की थी और इस मामले से कथित तौर पर जुड़े कुछ बेनामीदारों (जिनके नाम पर बेनामी संपत्ति है) पर छापेमारी की थी। आजमी (68) मुंबई की मानखुर्द शिवाजीनगर सीट से तीसरी बार विधायक निर्वाचित हुए हैं।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक