भाजपा के जाति धर्म के जाल में न फंसें, मुद्दों के आधार पर ही वोट दें : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल | Don't fall into the trap of BJP's caste religion, vote on the basis of issues: Baghel

भाजपा के जाति धर्म के जाल में न फंसें, मुद्दों के आधार पर ही वोट दें : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के मतदाताओं से आह्वान किया कि वे आगामी प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की जाति और धर्म की राजनीति के जाल में फंसने के बजाय मुद्दों के आधार पर वोट डालें।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : December 22, 2021/9:37 pm IST

लखनऊ, 22 दिसंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के मतदाताओं से आह्वान किया कि वे आगामी प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की जाति और धर्म की राजनीति के जाल में फंसने के बजाय मुद्दों के आधार पर वोट डालें।

बघेल ने बख्शी का तालाब क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी ललन कुमार के पक्ष में आयोजित किसान रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने जाति-धर्म की राजनीति में उलझाकर देश को बर्बादी की कगार पर खड़ा कर दिया है।

read more: प्रदेश के कई जिलों में आयकर विभाग की दबिश, का​रोबारियों के 35 ठिकानों पर छापामार और सर्वे की कार्रवाई जारी

उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक भावनाएं भड़का कर सत्ता हासिल करने में माहिर भाजपा को मुद्दों के आधार पर मतदान कर जवाब दिया जा सकता है और ऐसा करके देश को भी बचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि लिहाजा आने वाले विधानसभा चुनाव में सभी मतदाता जाति और धर्म के बजाए मुद्दों के आधार पर वोट डालें।

किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी दिए जाने की जरूरत पर जोर देते हुए बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार है और वहां समर्थन मूल्य से अधिक धान की खरीदारी हो रही है। उन्होंने कहा कि मतदाता उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस की सरकार बनाएं तो यहां भी ढाई हजार रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से गेहूं और धान की खरीद होगी।

read more: छत्तीसगढ़ पावर कंपनी में 707 पदों पर भर्ती, JE और डाटा एंट्री आपरेटर की 5 से 14 जनवरी तक होगी परीक्षा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने रैली में कहा कि उत्तर प्रदेश में किसान, नौजवान समेत हर इंसान परेशान है क्योंकि राज्य की भाजपा सरकार ने सभी सरकारी भर्तियों के पर्चे लीक करवा दिए और उसके राज में 40 बड़े घोटाले हुए हैं।

उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि सच्चा हिन्दू करुणावादी होता है जबकि भाजपा के लोग हिंदुत्ववादी हैं और उन्हें सिर्फ सत्ता से मतलब है।

ललन कुमार ने किसान रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का कर्ज माफ होगा साथ ही किसानों और आम जन का बिजली का भी माफ होगा।