वेबकास्टिंग का लिंक राजनीतिक दलों को उपलब्ध कराए चुनाव आयोग : सपा |

वेबकास्टिंग का लिंक राजनीतिक दलों को उपलब्ध कराए चुनाव आयोग : सपा

वेबकास्टिंग का लिंक राजनीतिक दलों को उपलब्ध कराए चुनाव आयोग : सपा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : March 9, 2022/6:48 pm IST

लखनऊ, नौ मार्च (भाषा) समाजवादी पार्टी ने बुधवार को निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर मतगणना की वेबकास्टिंग का ‘लिंक’ राजनीतिक दलों को उपलब्ध कराये जाने की मांग की है।

पार्टी द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मुख्य चुनाव आयुक्त, भारत निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर मतगणना की वेबकास्टिंग कराये जाने तथा उसका ‘लिंक’ राजनीतिक दलों को उपलब्ध कराये जाने की मांग की है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा सामान्य निर्वाचन, 2022 में प्रदेश के समस्त जनपद की हर विधानसभा में मतदान के दिन 50 प्रतिशत से अधिक मतदेय स्थलों पर वेबकास्टिंग कराई गई है।

वेबकास्टिंग का लिंक भारत निर्वाचन आयोग, मुख्य निर्वाचन अधिकारी तथा जिला निर्वाचन अधिकारी को दिया गया था, आयोग के अधिकारीगण मतदान को ‘‘लाईव’’ देख रहे थे। वोटों की गिनती 10 मार्च को मतगणना होगी। सपा ने अपने पत्र में अनुरोध किया है कि प्रदेश के समस्त जनपद की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में मतगणना की वेबकास्टिंग कराई जाय और उसका ‘‘लिंक’’ राजनीतिक दलों को उपलब्ध कराया जाए ताकि वे वोटों की गिनती को ‘‘लाईव’’ देख सकें और पूरी प्रक्रिया पारदर्शी, स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न हो सके।

भाषा जफर अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)