भाजपा सांसद सुब्रत पाठक समेत 10 नामजद लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, पुलिसकर्मियों की पिटाई का मामला |

भाजपा सांसद सुब्रत पाठक समेत 10 नामजद लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, पुलिसकर्मियों की पिटाई का मामला

चौकी प्रभारी (मंडी समिति) हाकिम सिंह ने अपनी तहरीर में आरोप लगाया है कि कन्नौज से सांसद सुब्रत पाठक ने मंडी समिति चौकी में घुसकर पुलिसकर्मियों की पिटाई की। दावा किया गया कि इस हमले में चार सिपाही और तीन दरोगा घायल हो गये हैं।

Edited By :   Modified Date:  June 3, 2023 / 11:59 PM IST, Published Date : June 3, 2023/10:54 pm IST

FIR lodged against BJP MP Subrata Pathak कन्नौज (उप्र), 3 जून । कन्नौज की कोतवाली पुलिस ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थानीय सांसद सुब्रत पाठक समेत 10 नामजद और 40-42 अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिसकर्मियों की पिटाई और सरकारी कार्य में बाधा डालने समेत अन्य आरोपों के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अजय अवस्थी ने शनिवार को बताया कि थाना क्षेत्र के मंडी समिति चौकी प्रभारी हाकिम सिंह की ओर से दी गयी तहरीर के आधार पर सांसद सुब्रत पाठक, सचेत पांडेय, पुष्‍पेन्‍द्र प्रजापति, विजय पांडेय, वासु मिश्रा, नयन मिश्रा, अवनीश, मोहित कठेरिया, जितेन्द्र शुक्ला और सूरज राजपूत तथा 40-42 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।

read more: महिला की मर्डर मिस्ट्री | महिला की हत्या पर उठे कई सवाल | Police कर रही हत्या की जांच

उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा फैलाना), धारा 148 (घातक शस्त्र के साथ उपद्रव), धारा 332 (सरकारी कार्य में व्‍यवधान), धारा 353 (लोक सेवक के कर्तव्‍य पालन में अवरोध उत्पन्न करना), धारा 504 (शांति भंग के इरादे से जानबूझकर अपमान), धारा 506 (आपराधिक धमकी), धारा 225 (पुलिस हिरासत से अपराधी या किसी अन्‍य को बलपूर्वक छुड़ाने का प्रयास) समेत अन्य प्रासंगिक धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

FIR lodged against BJP MP Subrata Pathak मामले को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए ट़वीट किया, ‘‘आज की ताज़ा ख़बर : पुलिसवालों ने की कन्नौज के भाजपा सांसद सुब्रत पाठक पर प्राथमिकी दर्ज… जनता पूछ रही है कब होंगे गिरफ्तार? इन भाजपाइयों से बचने के लिए पुलिस क्या बुलडोज़र के पीछे छुपकर अपनी जान बचाए।’’

चौकी प्रभारी (मंडी समिति) हाकिम सिंह ने अपनी तहरीर में आरोप लगाया है कि कन्नौज से सांसद सुब्रत पाठक ने मंडी समिति चौकी में घुसकर पुलिसकर्मियों की पिटाई की। दावा किया गया कि इस हमले में चार सिपाही और तीन दरोगा घायल हो गये हैं।

read more: व्यापारी की मर्डर मिस्ट्री | पेड़ों के बीच मिली लाश | कातिल की तलाश में Police छान रही खाक | देखिए रिपोर्ट

हाकिम सिंह ने आरोप लगाया है कि शुक्रवार रात को वह गश्त पर थे, तभी उन्नाव की औरास पुलिस अपहरण के एक मामले में दबिश देने आई।

सिंह ने कहा है कि औरास पुलिस ‘टाइगर जिम’ से पांच युवकों को पकड़कर उन्नाव ले जा रही थी, इसी बीच वायरलेस पर संदेश देकर उन्नाव पुलिस की मदद करने के लिए कहा गया। हाकिम सिंह, उपनिरीक्षक सुभाष के साथ मौके पर पहुंचे जहां पुलिस ने पांच आरोपियों को पकड़ रखा था।

सिंह के मुताबिक, उन्नाव पुलिस के साथ आरोपियों को मंडी समिति चौकी लाया गया। आरोप लगाया गया कि एक युवक चौकी पर पहुंचा और उसने धमकी दी कि लड़कों को तुरंत छोड़ दो। थोड़ी देर बाद जब उन्नाव पुलिस आरोपियों को साथ ले जाने लगी तो अवनीश, पुष्पेंद्र प्रजापति, नयन मिश्रा, विजय पांडे, सूरज राजपूत आरोपियों को छुड़ाने की कोशिश करने लगे।

चौकी प्रभारी ने तहरीर में कहा है कि जब पुलिस ने इन लोगों को रोका तो मारपीट पर उतारू हो गए और इसके बाद अवनीश ने भाजपा सांसद सुब्रत को फोन किया। अवनीश ने सांसद सुब्रत पाठक को मौके पर बुलाया।

तहरीर के मुताबिक, सांसद ने फोन पर 15 मिनट में दबिश टीम को वापस बुलाने की धमकी दी। इसके 15 मिनट बाद सांसद सुब्रत पाठक अपने सुरक्षाकर्मी सचेत पांडे के साथ मौके पर पहुंचे।

तहरीर में आरोप लगाया गया कि गाड़ी से उतरते ही सांसद ने चौकी प्रभारी के साथ अभद्रता की और जब पुलिसकर्मियों ने उन्हें बचाने का प्रयास किया तो 40-42 अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया और मारपीट पर पुलिसकर्मियों की वर्दी फाड़ दी।

मंडी समिति चौकी में मारपीट से घायल हुए हाकिम सिंह, उपनिरीक्षक हेमंत कुमार व तरुण सिंह तथा सिपाही रोहित लवनिया, सुभाष कुमार व नीरज कुमार को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।

इस मामले में सुब्रत पाठक का पक्ष जानने के लिए उनसे संपर्क का प्रयास किया गया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

read more:  सनलाइट कॉलोनी मामला : जबरन वसूली मामले में आरोपी को नौ दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

FIR lodged against BJP MP Subrata Pathak , 10 others, assaulting policemen