उप्र : ई-कॉमर्स कंपनियों से ऑनलाइन खरीदारी में धोखाधड़ी करने के पांच आरोपी गिरफ्तार |

उप्र : ई-कॉमर्स कंपनियों से ऑनलाइन खरीदारी में धोखाधड़ी करने के पांच आरोपी गिरफ्तार

उप्र : ई-कॉमर्स कंपनियों से ऑनलाइन खरीदारी में धोखाधड़ी करने के पांच आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  April 4, 2024 / 11:29 PM IST, Published Date : April 4, 2024/11:29 pm IST

बांदा (उप्र), चार अप्रैल (भाषा) महोबा जिले की पुलिस ने ई-कॉमर्स कंपनियों से ऑनलाइन खरीदारी में धोखाधड़ी करने के आरोप में बृहस्पतिवार को पांच शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी है।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 216 स्मार्ट टीवी और छह एयर कंडीशन बरामद किये गए हैं। बरामद सामान की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए बताई गई है।

महोबा शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ लोग मशूहर ई-कॉमर्स कंपनियों से ऑनलाइन खरीद-फरोख्त कर धोखाधड़ी कर महंगे टीवी, एसी और मोबाइल फोन इकट्ठा कर बेचते हैं।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले में बृहस्पतिवार को राम कथा मार्ग और मझलवारा गांव में छापेमारी कर उमाशंकर, अजय पाल, लवकेश विश्वकर्मा, आकाश अहिरवार और रविंद्र गुप्ता को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर अलग-अलग कंपनियों के 216 स्मार्ट टीवी, छह एसी, चार वाशिंग मशीन और 17 स्मार्ट फोन समेत अन्य सामान बरामद किया।

सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह काफी समय से ई-कॉमर्स वेबसाइट पर जाकर फर्जी नाम व पतों से ऑनलाइन अकाउंट बनाते थे, फिर इन्हीं अकाउंट का प्रयोग कर महंगे टीवी, एसी, वॉशिंग मशीन आदि की खरीदारी करते थे। जब ऑर्डर प्राप्त हो जाता था तो फिर वह इनमें तकनीकी खराबी बताकर ऑर्डर को रद्द कर देते थे। ऐसे में रद्द किए गए ऑर्डर की राशि उनके खातों में वापस हस्तांतरित हो जाती थी।

भाषा सं जफर शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)