परिवार सहित ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव |

परिवार सहित ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

परिवार सहित ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : October 26, 2022/9:38 pm IST

मथुरा, 26 अक्तूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार को सपरिवार ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन करने के लिए पहुंचे।

यादव परिवार ने विधिवत बांकेबिहारी के दर्शन किए और उसने पूजा-अर्चना की। अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने ठाकुर बांकेबिहारी के समक्ष 11 दीपक जलाए। इस दौरान कांग्रेस से मथुरा के पूर्व विधायक प्रदीप माथुर भी साथ थे।

पूर्व मुख्यमंत्री पत्नी डिंपल, बेटे अर्जुन, बेटियों टीना एवं अदिति और भाई पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव के साथ बुधवार देर शाम ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर पहुंचे। यहां डिंपल यादव ने ठाकुरजी के समक्ष स्वास्तिक बनाया और 11 दीपक जलाकर घर-परिवार और देशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की। सेवायत गोपी गोस्वामी ने ठाकुरजी का पूजन कराया। उन्होंने यादव परिवार को ठाकुरजी का प्रसाद और अंग वस्त्र भेंट किया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने करीब 20 मिनट तक मंदिर में रहकर पूजन-अर्चन सम्पन्न किया। दर्शन के बाद वह पूर्व विधायक प्रदीप माथुर के साथ मंदिर सेवायत आचार्य गोपी गोस्वामी की गद्दी पर गए। यहां आचार्य गोपी गोस्वामी ने उन्हें ठाकुरजी की छवि भेंट की।

उल्लेखनीय है कि अखिलेश यादव, पिता मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद पहली बार सैफई से बाहर पूरे परिवार के साथ निकले हैं। अखिलेश यादव वृन्दावन में करीब सवा घंटे तक रहे। इस दौरान सपा नेताओं ने भी अखिलेश का स्वागत किया और ठाकुरजी की छवि भेंट की।

भाषा सं जफर राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)