फर्जी दस्‍तावेजों के आधार पर भारतीय नागरिक बनकर रह रहे चार बांग्‍लादेशी गिरफ्तार |

फर्जी दस्‍तावेजों के आधार पर भारतीय नागरिक बनकर रह रहे चार बांग्‍लादेशी गिरफ्तार

फर्जी दस्‍तावेजों के आधार पर भारतीय नागरिक बनकर रह रहे चार बांग्‍लादेशी गिरफ्तार

:   Modified Date:  June 4, 2023 / 10:16 PM IST, Published Date : June 4, 2023/10:16 pm IST

मेरठ (उप्र) चार जून (भाषा) उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) की मेरठ इकाई ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर कथित रूप से भारतीय नागरिक बनकर रहने वाले चार बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार आरोपियों के पास से चार फर्जी आधार कार्ड, पांच एटीएम, दो पैन कार्ड, दो बैंक पासबुक, चार चेक बुक, एक कोविड-19 टीकाकरण प्रमाण पत्र आदि बरामद किया गया है।

थाना खरखौदा पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ साजिश, धोखाधड़ी, दस्तावेजों में हेराफेरी और अन्य सुसंगत धाराओं समेत विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने उन्हें अदालत में पेश किया जिसने उन्हें जेल भेज दिया है।

वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि एटीएस की मेरठ इकाई को मुखबिर से थाना खरखौदा क्षेत्र में संदिग्ध व्यक्तियों के रहने की सूचना मिली थी।

उन्होंने बताया कि इस सूचना के आधार पर एटीएस की मेरठ फील्ड इकाई के प्रभारी निरीक्षक धर्मेन्द्र सिंह यादव और उनकी टीम ने शनिवार को सोजिब खान, मौ. माजिदुल खान, मौ. मोंटू खान एवं मोज्जिम खान को हापुड़-मेरठ रोड पर धीरखेडा गांव से हिरासत पुलिस में लिया।

सिंह ने बताया कि ये सभी बांग्लादेश के नागरिक हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि आरोपी थाना खरखौदा के ग्राम धीरखेडा में स्थित जूतों की फैक्ट्री में काम करते थे।

एसएसपी के अनुसार, इस बात की जांच की जा रही है कि ये लोग कितने दिन से खरखौदा क्षेत्र में रह रहे थे, उनकी पारिवारिक स्थिति क्या है, वे कहां-कहां रह चुके हैं और उन्होंने फर्जी दस्तावेज कहां से तैयार कराए थे।

भाषा सं आनन्द नोमान

नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers