भाजपा की सत्तालोलुपता के कारण कहीं भी स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है : अखिलेश |

भाजपा की सत्तालोलुपता के कारण कहीं भी स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है : अखिलेश

भाजपा की सत्तालोलुपता के कारण कहीं भी स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है : अखिलेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : November 3, 2022/8:54 pm IST

लखनऊ, तीन नवंबर (भाषा) समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि भाजपा की सत्तालोलुपता के कारण कहीं भी स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है और आज हो रहे उपचुनाव में पुलिस प्रशासन सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ताओं के रूप में काम कर रहा है।

पार्टी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, यादव ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उनकी सत्तालोलुपता के चलते कहीं भी स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सम्भव नहीं है और पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से भाजपा कार्यकर्ता बनकर काम कर रहा है।

विज्ञप्ति के अनुसार, लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा धांधली से जीतने के चक्कर में मतदाताओं को स्वतंत्र रूप से मतदान नहीं करने दे रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त, भारत सरकार को सभी परिस्थितियों से पहले ही अवगत कराया गया था लेकिन जिस तत्परता से कार्यवाही अपेक्षित थी, वह नहीं हुई है। लोकतंत्र के लिए यह खतरे की घंटी है।

बयान में दावा किया गया है कि विधानसभा क्षेत्र 139 गोला गोकर्णनाथ के मतदान स्थल के बूथ प्रभारी पूर्व प्रधान जुबेर व हरिनगर के पूर्व प्रधान मेजर सिंह बिट्टू को पुलिस बेवजह पकड़ कर ले गई है। उसमें दावा किया गया है कि इसी क्षेत्र के ग्राम लालापुर, मदनपुर, लक्ष्मणजती के मतदान केन्द्र पर भाजपा समर्थकों ने कब्जा कर मुस्लिमों व समाजवादी पार्टी के मतदाताओं तथा बूथ प्रभारियों को वहां से भगा दिया है।

बयान में आरोप लगाया गया है कि उक्त विधानसभा क्षेत्र की बूथ संख्या 324, 325, 326 रामपुर के सम्बन्धित गांव के मतदाताओं पर पुलिस ने अनावश्यक लाठीचार्ज किया, जिससे मतदान बाधित हुआ। मतदाताओं के डरे होने का दावा करते हुए सपा ने अपने बयान में कहा है कि इसी क्षेत्र की बूथ संख्या 260-261-262 में बीएलओ ने मतदान करने के लिए पर्ची नहीं बांटी और आधारकार्ड तथा मतदाता पहचानपत्र दिखाने के बावजूद उन्हें वोट नहीं डालने दिया गया।

बयान के अनुसार, अखिलेश यादव ने कहा कि इसकी भी जांच हो कि अपनी गाड़ी में पैसों से भरे लिफाफे लेकर भाजपा विधायक क्यों घूमते रहे?

यादव ने आरोप लगाया कि गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को अभूतपूर्व जनसमर्थन मिलते दिखा तो भाजपा पहले ही अपनी हार मानकर बौखला गई और सपा कार्यकर्ताओं/नेताओं को जबरन उठाकर जेलों में बंद कर दिया गया है।

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए मतदान हुआ है।

भाषा जफर अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)