Hindu Bride Kanyadan By Muslim Lady in Bareilly Uttar Pradesh

पड़ोसी की हिंदू बेटी का मुस्लिम महिला ने किया कन्यादान, इंसानियत के सामने मजहब नहीं बना रोड़ा

पड़ोसी की हिंदू बेटी का मुस्लिम महिला ने किया कन्यादान, इंसानियत के सामने मजहब नहीं बना रोड़ा! Hindu Bride Kanyadan By Muslim Lady

Edited By :   Modified Date:  June 13, 2023 / 03:11 PM IST, Published Date : June 13, 2023/3:11 pm IST

बरेली: Hindu Bride Kanyadan By Muslim Lady इन दिनों देश के कई राज्यों लव जिहाद और धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर बवाल मचा हुआ है। जहां एक ओर रोजाना लव जिहाद के नए मामले सामने आ रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर धर्मांतरण के भी भी नए-नए खुलासे हो रहे हैं। लेकिन इस बवाल के ​बीच उत्तर प्रदेश के बरेली में रहने वाली समुयन खान ने हिंदू मुस्लिम एकता की मिशाल पेश की है। उन्होंने नफरत की आग में पानी डालने का काम किया है, जिसकी हर जगह तारीफ हो रही है।

Read More: शराब तस्करी पर अंकुश लगाने पुलिस ने निकाली नई तरकीब, सुनकर माफियाओं के उड़ जाएंगे होश 

Hindu Bride Kanyadan By Muslim Lady मिली जानकारी के अनुसार मामला बरेली के सुभाष नगर पाल कॉलोनी का है, जहां रहने वाली तान्या की रविवार को लखीमपुर से बारात आई थी। बारात स्वागत के दौरान लोग देखकर हैरान रह गए, जब तान्या के माता पिता के साथ एक मुस्लिम महिला समुयन खान भी स्वागत के लिए दरवाजे पर खड़ी थी। पूरे परिवार ने समुयन खान के साथ मिलकर बारात स्वागत किया।

Read More: Yogini Ekadashi 2023: योगिनी एकादशी पर बन रहे ये दो बेहद शुभ योग, इस समय पूजा करने से बरसेगी भगवान विष्णु की कृपा, पूरी होगी हर इच्छा

बताया गया कि वरमाला के दौरान मौजूद रहीं और जब कन्यादान का समय आया तो पिता ने समयुन से कहा कि बेटी की शादी तो आपने कराई है। यह अधिकार भी मैं आपको देता हूं। ऐसे में समयुन खान ने तान्या का कन्यादान भी हिंदू रीति रिवाजों के साथ किया। पूरे मोहल्ले ने इस प्रयास की सराहना करते हुए नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद दिया।

Read More: दो बेगम से नहीं भरा मन तो छात्रा से निकाह करने चले थे टीचर, फंसाया ऐसे कि जानकर उड़ जाएंगे आपके भी होश

तान्या का परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है। पिता संतोष सागर मोची का काम करते हैं। मां पारो घर पर रहती हैं। बेटी तान्या भी घर पर रहकर मां के काम में हाथ बंटाती है। पिता शादी के लिए लड़का ढूंढ रहे थे। लखीमपुर के प्रेम सागर के साथ शादी की बात चली। सबकुछ तय हो गया। अब शादी करने में पैसों का संकट सामने आया। पिता ने समयुन से मदद मांगी। समयुन कोविड के कठिन दौर में भी इस परिवार की मदद कर चुकी हैं तो यह परिवार अभी तक संपर्क में था। ऐसे में समयुन ने तान्या की शादी का पूरा खर्च उठाने का फैसला किया और अपनी टीम के साथ जुट गईं।

Read More: ‘ट्रैक्टर है किसानों की पहचान’ एक-दो नहीं बल्कि 51 ट्रैक्टर में बारात लेकर पहुंचा माटी पूत्र दूल्हा, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

समयुन खान पिछले कई वर्षों से महिला अधिकारों के लिए काम कर रही हैं। सड़क किनारे लावारिस हाल में मिलने वाले मरीजों को जिला अस्पताल पहुंचाती हैं और इलाज कराती हैं। यहां टीम के साथ मरीज के ठीक होने तक उसकी देखभाल करती हैं। इसके अलावा आईएमए की टीम के साथ हर महीने रक्तदान कराती आ रही हैं।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक