Hostage Groom Before Wedding: निकाह पढ़ने से पहले दूल्हा हो गया किडनैप! 12 लाख रुपए चुकाने के बाद मिली आजादी | Bride's Family Hostage Groom due to He Demands Creta on Dowry

Hostage Groom Before Wedding: निकाह पढ़ने से पहले दूल्हा हो गया किडनैप! 12 लाख रुपए चुकाने के बाद मिली आजादी

Hostage Groom Before Wedding: निकाह पढ़ने से पहले दूल्हा हो गया किडनैप! 12 लाख रुपए चुकाने के बाद मिली आजादी

Edited By :   Modified Date:  December 23, 2023 / 01:54 PM IST, Published Date : December 23, 2023/1:40 pm IST

त्रिलोक चन्द, बुलन्दशहर: Hostage Groom Before Wedding कहने को तो भारत दहेज लेना भी कानून अपराध है और दहेज देना भी गैरकानूनी है। लेकिन कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जब सिर्फ दहेज में डिमांड पूरी नहीं होने पर दूल्हा मंडप छोड़कर चला जाता है। ऐसे मामलों में प्रशासन की कार्रवाई के बाद भी लोग बाज नहीं आते हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश् के बुलंदशहर से सामने आया है, जहां दहेज में क्रेटा नहीं मिलने के चलते दूल्हे ने शादी से इंकार कर दिया।

Read More: Kanpur News : प्रोफेसर समीर खांडेकर मंच पर दे रहे थे स्पीच, अचानक बेहोश होकर गिर गए जमीन पर, डॉक्टर्स ने किया मृत घोषित

Hostage Groom Before Wedding दरसअल तहसील मोदीनगर के गांव कलछिना की युवती की शादी अगौता के गांव बागवाला के लड़के के साथ फिक्स हुई। तय समय पर बारात आई और आगे की रस्में निभाई जाने लगी। लेकिन जयमाला से पहले ही दूल्हे ने शादी करने से इंकार कर दिया, जिसके बाद बवाल मच गया। बताया गया कि दूल्हे ने दहेज में ​क्रेटा कार की डिमांड की थी, लेकिन लड़की वालों ने ब्रेजा कार देने का फैसला किया। इसी बात से नाराज होकर दूल्हे ने शादी से इंकार कर दिया।

Read More: RGPV Regging News: रैगिंग को लेकर भोपाल की इस यूनिवर्सिटी में दो गुटों में संघर्ष, 20 छात्रों को नोटिस जारी 

दूल्हे के द्वारा शादी से इंकार किए जाने के बाद लड़की वालों ने दूल्हे सहित पूरे बारातियों को बंधक बना लिया। वहीं, इसके बाद पंचायत बैठी। दोनों पक्षों के बीच पूरी रात बहस होती रही, जिसके बाद ये तय किया गया कि दूल्हे वाले शादी में जो 17 लाख 25 हज़ार आए हैं वो लौटाने होंगे। पंचायत के फैसले के अनुसार दूल्हे वाले ने 12 लाख 50 हज़ार रुपए जमा किए और शेष रकम देने तक कार और गहने जब्त कर लिया है।

Read More: Bhai Bahan Ki Shadi: भाई-बहन बने पति-पत्नी, सात फेरे लेकर खाई सात जन्म तक साथ रहने की कसमें

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp