Kanpur Congress Ajay Kapoor News | Congress Leader Resignation: राहुल-प्रियंका के करीबी नेता ने छोड़ी पार्टी.. इस हाईप्रोफाइल सीट से टिकट देने की तैयार में जुटी थी कांग्रेस.. अब जायेंगे BJP में! | Congress Leader Ajay Kapoor Resignation

Congress Leader Resignation: राहुल-प्रियंका के करीबी नेता ने छोड़ी पार्टी.. इस हाईप्रोफाइल सीट से टिकट देने की तैयार में जुटी थी कांग्रेस.. अब जायेंगे BJP में!

Edited By :   Modified Date:  March 13, 2024 / 12:07 PM IST, Published Date : March 13, 2024/12:06 pm IST

नई दिल्ली : एक तरफ जहां भाजपा और कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का नाम तय करने में मशगूल हैं तो दूसरी तरफ उनके नेताओं के बीच पार्टी और दलबदल का दौर भी चल रहा हैं। (Congress Leader Ajay Kapoor Resignation) बात करे देश का सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश की तो यहाँ कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगता नजर आ रहा हैं। प्रदेश के एक बड़े नेता और राहुल-प्रियंका गांधी के करीबी समझे जाने वाले नेता ने कांग्रेस से नाता तोड़ लिया हैं।

Hyderabad Libration Day 2024: मोदी सरकार का बड़ा फैसला.. हर साल 17 सितम्बर को मनाया जाएगा ‘हैदराबाद मुक्ति दिवस’.. जानें इसके बारें में..

दरअसल प्रदेश के बड़े नेता अजय कपूर ने पार्टी को अलविदा कह दिया हैं। अजय कपूर, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के करीबी नेताओं में गिने जाते थे। ऐसे में उनके कांग्रेस छोड़ने की खबर के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं। अजय कपूर ने एक्स (ट्विटर) बायो से कांग्रेस हटा दिया है। वह कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और बिहार के सह प्रभारी रहे हैं।

Modi Cabinet Meeting: लोकसभा चुनाव के पहले मोदी कैबिनेट की आज आखिरी बैठक.. अलग-अलग वर्गों के लिए कर सकते हैं बड़ा ऐलान..

बता दें कि अजय कपूर पिछले दिनों कांग्रेस के भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भी शामिल हुए थे। अजय कपूर के कद का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता हैं कि इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने उन्हें अपने बगल सीट पर बैठाते हुए यात्रा की थी। (Congress Leader Ajay Kapoor Resignation) अजय कपूर कानपुर से तीन दफे पार्टी के निशान पर विधायक चुने जा चुके हैं। बताया जा रहा था कि उन्हें इस बार कानपुर से ही लोकसभा की टिकट देने की तैयार चल रही थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers