क्रिकेट प्रेमियों को खास सुविधा देने के लिए होगा एलएसजी की थीम वाली मेट्रो ट्रेन का संचालन |

क्रिकेट प्रेमियों को खास सुविधा देने के लिए होगा एलएसजी की थीम वाली मेट्रो ट्रेन का संचालन

क्रिकेट प्रेमियों को खास सुविधा देने के लिए होगा एलएसजी की थीम वाली मेट्रो ट्रेन का संचालन

:   Modified Date:  March 30, 2023 / 11:05 PM IST, Published Date : March 30, 2023/11:05 pm IST

लखनऊ, 30 मार्च (भाषा) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबलों के दौरान क्रिकेट प्रेमियों के इकाना स्टेडियम तक आवागमन को बेहतर बनाने के लिए शहर में पहली बार लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) थीम से सजी मेट्रो ट्रेन का संचालन शुरू हुआ है।

एलएसजी के खिलाड़ियों करन शर्मा, युद्धवीर सिंह और मोहसिन खान के साथ टीम के मुख्य अधिशासी अधिकारी कर्नल विनोद बिष्ट और उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन पर एलएसजी थीम से सजी ट्रेन का उद्घाटन किया।

इस दौरान इन सभी ने क्रिकेट प्रेमी बच्चों और युवा खिलाड़ियों के साथ केडी सिंह बाबू स्टेडियम तक यात्रा भी की। इस मौके पर कई बच्चों ने खिलाड़ियों के साथ ‘सेल्फी’ ली और ‘आटोग्राफ’ भी लिये।

मेट्रो के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि आईपीएल सीजन के दौरान इकाना स्टेडियम में रात तक होने वाले मुकाबलों के दौरान एलएसजी थीम की ये ट्रेन देर रात साढ़े 12 बजे तक चलेंगी और बाकी दिनों में अपने नियमित समय पर चलेंगी।

लखनऊ सुपरजाइंट्स टीम की हौसला अफजाई में आम जनता को शामिल करने की कोशिश के तहत लखनऊ मेट्रो की तीन ट्रेन को एलएसजी के खिलाड़ियों के बड़े-बड़े पोस्टर से सजाया गया है।

क्रिकेट प्रेमियों को ‘डे-नाइट’ मैचों के दौरान इकाना स्टेडियम तक आने जाने के लिए विशेष सुविधा देने के लिए लखनऊ मेट्रो ने भी एलएसजी टीम प्रबंधन के साथ हाथ मिलाया है।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने कहा, ‘यह हमारे लिए गर्व का क्षण है। लखनऊ मेट्रो ने यात्रियों के लिए इकाना स्टेडियम में एलएसजी की ओर से खेले जाने वाले मैचों के लाइव अनुभव का आनंद लेने के लिए कई इंतजाम किए हैं।’’

एलएसजी के सीईओ कर्नल विनोद बिष्ट ने कहा कि लखनऊ मेट्रो व टीम प्रबंधन की ओर से क्रिकेट प्रेमियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए इकाना स्टेडियम में होने वाले सभी मैचों के दौरान खास इंतजाम किए गए हैं। मेट्रो ने मैच के दौरान ट्रेनों के संचालन के नियमित समय को बढ़ाया है और लो-फ्लोर फीडर बस सेवाओं की भी व्यवस्था की है।

भाषा सलीम शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers