मांस-मछली की खुले में बिक्री प्रतिबंध करने के फैसले मध्यप्रदेश सरकार पुनर्विचार करें : मायावती |

मांस-मछली की खुले में बिक्री प्रतिबंध करने के फैसले मध्यप्रदेश सरकार पुनर्विचार करें : मायावती

मांस-मछली की खुले में बिक्री प्रतिबंध करने के फैसले मध्यप्रदेश सरकार पुनर्विचार करें : मायावती

:   Modified Date:  December 15, 2023 / 03:38 PM IST, Published Date : December 15, 2023/3:38 pm IST

लखनऊ, 15 दिसंबर (भाषा) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने मध्य प्रदेश में खुले स्थानों पर मांस और मछली की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के फैसले पर नवगठित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर शुक्रवार को निशाना साधा और कहा इस विवादित फैसले पर पुनर्विचार करने की जरूरत है।

मायावती ने शुक्रवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मध्य प्रदेश की नवगठित भाजपा सरकार द्वारा बेरोजगारों व अन्य गरीब मेहनतकशों को रोटी-रोजी उपलब्ध कराने के जरूरी फैसला करने के बजाय, रोजगार के अभाव में मछली, अंडा, मीट आदि का खुले में स्वरोजगार करने वालों का दमन शुरू कर देना कितना उचित? इस विवादित फैसले पर पुनर्विचार जरूरी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मध्य प्रदेश सरकार ही नहीं बल्कि सभी सरकारों को महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी जैसी समस्या को दूर करने के लिए पूरी तन्मयता से काम करने की जरूरत है। फिर भी इन चीजों के खुले में व्यापार करने पर इतनी ज्यादा आपत्ति है तो उन्हें उजाड़ने से पहले सरकार दुकान आवंटित करने की व्यवस्था क्यों नहीं करती?’’

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पद की शपथ लेने के बाद अपनी पहली मंत्रिमंडल बैठक करते हुए बुधवार को खुले स्थानों पर मांस और मछली की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया था।

मुख्यमंत्री यादव ने कहा था कि खुले में मांस और मछली की बिक्री पर प्रतिबंध लागू करने के लिए खाद्य विभाग, पुलिस और स्थानीय शहरी निकायों द्वारा 15 से 31 दिसंबर तक एक अभियान चलाया जाएगा।

भाषा जफर खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)