Braj Holi 2024: इस बार लट्ठमार होली पर बदल गए नियम, श्रीजी मंदिर में नहीं मिलेगा ऐसे प्रवेश, जानें नया रूट प्लान | New route plan released for Braj Holi

Braj Holi 2024: इस बार लट्ठमार होली पर बदल गए नियम, श्रीजी मंदिर में नहीं मिलेगा ऐसे प्रवेश, जानें नया रूट प्लान

New route plan released for Braj Holi: इस बार लट्ठमार होली पर बदल गए नियम, श्रीजी मंदिर में नहीं मिलेगा ऐसे प्रवेश, जानें नया रूट प्लान

Edited By :   Modified Date:  March 7, 2024 / 05:53 PM IST, Published Date : March 7, 2024/5:53 pm IST

Braj Holi 2024: मथुरा। होली के त्योहार का सीजन आ गया है। बस कुछ दिनों में भारत देश होली के रंगों में रंग जाएगा। वहीं मथुरा, होली के रंगों में रंग रही है। मथुरा की होली देखने दूर दूर से लोग आते हैं। यहां एक अलग सा ही माहौल बन जाता है। इस बार की भी होली की तैयारी कुछ इस तरह से की जा रही है। वहीं इस बार की होली में प्रशासन अलर्ट है। इस साल लट्ठमार होली मेला के समय मंदिर में सीढ़ियों की ओर से श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं मिल पाएगा।

Read more: Aahar Anudan Yojana: गाय के आहार अनुदान की राशि होगी दोगुनी, सीएम डॉ मोहन यादव का ऐलान… 

ये दो दिन रहेगी जबरदस्त भीड़

श्रद्धालु जयपुर मंदिर से इस बार मंदिर में प्रवेश कर सकेंगे। डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह व एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय के द्वारा नई व्यवस्था पर मुहर लगा दी गई है। 17 मार्च को लड्डू होली के बाद अगले दिन 18 मार्च को लट्ठमार होली बरसाना में आयोजित की जाएगी जिसमें हिस्सा लेने और देखने देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु यहां पर पहुंचेंगे।

नए बस स्टैंड के रास्ते से होगी एंट्री

सालों साल से चली आ रही वही पुरानी रूट व्यवस्था को इस बार प्रशासन की ओर से बदलकर एकल मार्ग व्यवस्था लगाई गई है। नए रूट प्लान पर गौर करें तो पुराना अड्डा से कटारा पार्क से होकर श्रद्धालु मेन बाजार आ जाएगे। श्रद्धालु मुख्य बाजार नए बस स्टैंड के रास्ते से होकर भी पहुंच सकेंगे। फिर यहीं से थाना गली होकर जयपुर मंदिर मार्ग से होते हुए लाडली मंदिर में प्रवेश पा सकेंगे।

राधारानी के मंदिर में प्रवेश

दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालु व परिक्रमा लगाने वाले श्रद्धालु नीचे उतरने के लिए सीढ़ी मार्ग ले सकेंगे। यहां से सुदामा चौक होते हुए श्रद्धालुओं को प्रिया कुंड की ओर निकाला जाएगा। अब इस नई व्यवस्था में राधारानी के दर्शन परिक्रमा लगाने वाले श्रद्धालु भी पा सकेंगे।

Read more: Maulana Shahabuddin Razvi Bareilvi: कौन हैं मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन? जिसके बयान पर मची सियासत में खलबली, बंद होंगे 13000 मदरसा! 

Braj Holi 2024: हालांकि पहले परिक्रमा लगाने वाले श्रद्धालुओं को लाडली जी के दर्शन नहीं होते थे। थाना प्रभारी निरीक्षक हैं अरविंद कुमार निर्वाल जिनके मुताबिक नए रूट प्लान में किसी भी श्रद्धालु को रंगीली चौक पर जाने नहीं दिया जाएगा। हालांकि इस बार की व्यवस्था को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सतर्कता बरत रहा है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 

 
Flowers