मोदी के खौफ से विपक्षी दल ऐसे एक हुए हैं जैसे सांप और नेवला : केशव प्रसाद मौर्य |

मोदी के खौफ से विपक्षी दल ऐसे एक हुए हैं जैसे सांप और नेवला : केशव प्रसाद मौर्य

मोदी के खौफ से विपक्षी दल ऐसे एक हुए हैं जैसे सांप और नेवला : केशव प्रसाद मौर्य

:   Modified Date:  June 23, 2023 / 09:40 PM IST, Published Date : June 23, 2023/9:40 pm IST

लखनऊ, 23 जून (भाषा) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को पटना के विपक्षी दलों की बैठक का मजाक उड़ाते हुए कहा कि मोदी जी (प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी) के खौफ से विपक्षी दल ऐसे एक हुए हैं जैसे सांप और नेवला।

यहां भारतीय जनता पार्टी राज्य मुख्यालय के सभागार में शुक्रवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ”सांप और नेवला जैसे संग नहीं रह सकते, केर-बेर का संग नहीं हो सकता, उसी प्रकार अवसरवादी दल एक नहीं हो सकते। इनमें अधिकांश का उदय कांग्रेस विरोध से हुआ है।”

मौर्य ने कहा कि ”जिनका परिवार तंत्र ही लोकतंत्र था, जिनके परिवार की राजनीति खतरे में है, जिनके भ्रष्टाचार का खुलासा हो रहा है, ऐसे सभी मुद्दाविहीन विपक्षी दलों के नेता आज पटना में बैठक में सम्मिलित हुए।”

गौरतलब है कि विपक्ष के 15 राजनीतिक दलों के नेताओं ने वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए साझा रणनीति तय करने के लिए शुक्रवार को पटना में मैराथन बैठक की जिसमें यह फैसला किया गया कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ एकजुट होकर लड़ेंगे।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की मेजबानी में यह बैठक मुख्यमंत्री के आवास ‘एक अणे मार्ग’ पर हुई, जिसमें करीब 30 विपक्षी नेताओं ने भाग लिया।

मौर्य ने कहा कि बैठक में शामिल होने वाले दलों का एजेंडा एक है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले नौ वर्षों की केन्द्र सरकार के अभूतपूर्व निर्णयों का विरोध ही विपक्ष का एजेंडा है।

मौर्य ने कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का विरोध करने वाले, अयोध्या में भव्य राममंदिर के निर्माण में बाधक तथा रामभक्तो पर गोली चलाने वाले, गरीब विरोधी, किसान विरोधी, भाजपा विरोधी, राष्ट्र के विकास के विरोधी तथा मोदी जी के विरोधी पटना में बैठक में सम्मिलित हुए।”

मौर्य ने कहा कि पटना में विपक्षियों की बैठक का नतीजा ”खोदा पहाड़- निकली चुहिया” जैसा रहा, इस बैठक का कोई निष्कर्ष नहीं निकला है।

उन्होंने कहा कि बैठक में शामिल नेताओं ने प्रधानमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी को भी नहीं छोड़ा है।

उन्होंने विपक्षी दलों की बैठक पर कटाक्ष करते हुए कहा, ”दिल मिले न मिले हाथ मिलाते चलिए, अपना-अपना भ्रष्टाचार छिपाते चलिए।” उप मुख्यमंत्री ने पटना बैठक में सीएमपी (कामन मिनिमम प्रोग्राम) की नई व्‍याख्‍या करते हुए कहा कि ”करप्शन मैक्सिमम प्रोग्राम” ही इन दलों का सीएमपी है।

भाषा आनन्द

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)