जब तक एक भी किसान क्रय केंद्र पर आएगा तब तक धान की खरीद जारी रहेगी : योगी आदित्यनाथ |

जब तक एक भी किसान क्रय केंद्र पर आएगा तब तक धान की खरीद जारी रहेगी : योगी आदित्यनाथ

जब तक एक भी किसान क्रय केंद्र पर आएगा तब तक धान की खरीद जारी रहेगी : योगी आदित्यनाथ

:   Modified Date:  January 14, 2023 / 11:25 PM IST, Published Date : January 14, 2023/11:25 pm IST

गोरखपुर/लखनऊ, 14 जनवरी (भाषा) उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को जन समस्याओं और विकास के प्रति सांसदों-विधायकों की जिम्मेदारी और जवाबदेही तय करते हुए कहा कि प्रदेश में धान की खरीद सुचारू रूप से चल रही है और जब तक एक भी किसान क्रय केन्द्र पर आएगा तब तक यह खरीद जारी रहेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोरखपुर में सांसदों तथा विधायकों के साथ आहूत एक बैठक में गोरखपुर मण्डल की विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। यहां जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने गोरखपुर, महराजगंज, देवरिया व कुशीनगर के सांसदों व विधायकों से उनके क्षेत्र की विकास योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने कहा, ” प्रदेश में धान की खरीद सुचारू रूप से चल रही है और जब तक एक भी किसान क्रय केन्द्र पर आएगा तब तक यह खरीद जारी रहेगी। क्रय केन्द्रों की व्यवस्थाओं का जनप्रतिनिधि भी निरीक्षण करते रहें।”

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री के ‘ट्रेड, टेक्नोलॉजी और टूरिज्म’ के मंत्र को आत्मसात कर उत्तर प्रदेश समृद्धि के नए सोपान पर आगे बढ़ रहा है तथा बेहतर कानून-व्यवस्था तथा नीतिगत सुधारों के माध्यम से प्रदेश आज देश-दुनिया में निवेश का श्रेष्ठतम गंतव्य बनकर उभरा है। इस छवि का फायदा गोरखपुर मण्डल को भी अधिकाधिक मिलना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी 10-12 फरवरी को ‘यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट’ का आयोजन किया जा रहा है और इस सम्मेलन से पहले दुनिया भर के निवेशकों को उत्तर प्रदेश में निवेश का आमंत्रण देने की हमारी कार्ययोजना को आशातीत सफलता मिली है।

भाषा सं आनन्द शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)