SDM Jyoti Maurya PCS Video viral | Jyoti Maurya Alok Mourya

SDM ज्योति मौर्या और उनके सफाईकर्मी पति आलोक मौर्या को लेकर सोशल मीडिया में मचा बवाल, जानें क्या है पूरा मामला

SDM Jyoti Maurya PCS Video viral: कुछ लोग एसडीएम ज्योति मौर्या को बेवफा बता रहे तो कुछ लोग उनके साथ खड़े हैं, आखिर ये पूरा मामला क्या है आपको हम इस लेख में पूरी जानकारी दे रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  July 4, 2023 / 03:51 PM IST, Published Date : July 3, 2023/11:07 pm IST

PCS Jyoti Maurya News: प्रयागराज से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक क्लास डी कर्मचारी ने पीसीएस अधिकारी बनी पत्नी पर बेवफा होने का आरोप लगाया है। जिसे लेकर इन दिनों सोशल मीडिया में दोनों को सही गलत बतानें वालों की होड़ लग गई है, कुछ लोग एसडीएम ज्योति मौर्या को बेवफा बता रहे तो कुछ लोग उनके साथ खड़े हैं, आखिर ये पूरा मामला क्या है आपको हम इस लेख में पूरी जानकारी दे रहे हैं।

दरअसल, किसी भी रिश्ते में धोखा या बेवफाई बहुत पीड़ादायक होती है लेकिन पति-पत्नी के रिश्ते में इससे होने वाला नुकसान और भी बड़ा होता है क्योंकि यह जिंदगी भर के साथ की बात होती है। उत्तर प्रदेश के प्रयाग राज से बेवफाई का एक समाचार इस प्रकार का है कि सफाई कर्मी ने रात दिन मेहनत की घर संभाला और अपनी पढ़ी लिखी पत्नी को पढ़ने का अवसर दिया। उसी पत्नी को एसडीएम बनते ही दूसरा पढ़ा लिखा अधिकारी पुरुष पसंद आ गया और पति पर वह दहेज़ केस लगा बैठी है।

आइये जानते है क्या है मामला?

उत्तर प्रदेश में एक शख्स का कहना है कि उसने अपनी पत्नी को पढ़ाकर अधिकारी बना दिया लेकिन बदले में उसे धोखा मिला है। यूपी के बरेली जिले में तैनात सीनियर महिला पीसीएस अधिकारी पर उनके पति ने बेवफाई के आरोप लगाए हैं। चतुर्थ श्रेणी पद पर कार्यरत पति ने अपनी एसडीएम पत्नी और उसके प्रेमी से जान का भी खतरा बताया है। प्रयागराज में पति-पत्नी और वो से जुड़ा ये मामला इन दिनों सूर्खियों में है। पेशे से सफाईकर्मी शख्स का कहना है कि उसकी पत्नी पीसीएस अधिकारी बनते उसके साथ बेवफाई करने लगी। सफाईकर्मी पति का नाम आलोक मौर्या है, जो प्रतापगढ़ में पदस्थ है। उसकी पत्नि ज्योति मौर्या बरेली में एसडीएम पद पर तैनात हैं।

PCS Jyoti Maurya News: आलोक के मुताबिक साल 2010 में उसकी वाराणसी के चिरई गांव की रहने वाली ज्योति से शादी हुई। ज्योति ने शादी के बाद आगे की पढ़ाई जारी रखने की हसरत बताई, उसके बाद आलोक ने अपनी छोटी सी तनख्वाह में से पैसे काटकर उसकी पढ़ाई के लिए रुपये जोड़े, इसके लिए उसने अपनी छोटी-छोटी खुशियों को कुर्बान किया। पत्नी की पढ़ाई में कोई कसर न रह जाए इसलिए उसका दाखिला प्रयागराज के एक अच्छे कोचिंग सेंटर में कराया था। बताया जा रहा है कि साल 2015 में दोनों को जुड़वा बेटियां हुईं, उसी दिन पीसीएस परीक्षा का परिणाम भी आया और ज्योति का चयन पीसीएस में हो गया, पूरे घर में खुशी छा गई।

बताया जाता है कि ज्योति ने इसका श्रेय अपने पति आलोक मौर्य और ससुर को दिया, लेकिन कुछ दिन बाद अफसर बनी पत्नी ज्योति ने अपने उसी पति और ससुरा वालों के खिलाफ दहेज मांगने, बदनाम करने और उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए धूमनगंज थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया।

पति ने लगाया प्रेम प्रसंग का आरोप

आलोक और ज्योति की शादीशुदा जिंदगी सही चल रही थी लेकिन इसी बीच साल 2020 में ज्योति की मुलाकात होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे से हुई। आलोक का कहना है कि ज्योति मनीष के करीब और उससे दूर होती चली गई, पति आलोक मौर्य का आरोप है कि उसे अपनी पत्नी पर शक हुआ तो उसने मोबाइल चेक किया। इसमें मनीष दुबे, जोकि होमगार्ड कमांडेंट के पद पर तैनात है, के साथ उसकी पत्नी ज्योति मौर्य का ओपन चौट सामने आया।

SDM Jyoti Maurya News:यही नहीं उसका आरोप है कि दोनों को उसने रंगे हाथ पकड़ लिया था, बताया जा रहा है कि ज्योति का प्रेमी फिलहाल गाजियाबाद में होमगार्ड कमांडेंट के पद पर तैनात है, उसने अपनी पत्नी को तलाक देने की अर्जी कोर्ट में दे रखी है। वहीं ज्योति भी आलोक से तलाक की मांग कर रही है।

जान को बताया खतरा

सफाईकर्मी आलोक ने अब शिकायत की है कि बरेली में पदस्थ उसकी एसडीएम पत्नी अपने प्रेमी के साथ मिलकर उसे जान से मार सकती है। पीड़ित ने इसकी शिकायत होमगार्ड मुख्यालय में की है। आलोक मौर्य के साथ मेरा पारिवारिक झगड़ा चल रहा है, मैंने तलाक के लिए अर्जी दी है, उसने मेरा मोबाइल गलत तरीके से कब्जे में ले लिया था।

उसका भी मामला दर्ज कराया है। बहरहाल आलोक के आरोप में कितनी सच्चाई है यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा, लेकिन चंद हसरतों के लिए रिश्ते और भरोसे आज के दौर में जिस तरह खत्म हो रहे हैं, वह समाज के लिए चिंता का विषय है। बहरहाल मामले की जांच जारी है।

read more: Government New Leave Policy: इन सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी अब 42 दिन ज्यादा छुट्टियां, जानें कैसे ले सकते हैं लाभ 

rad more: टीएस सिंहदेव ने एकनाथ शिंदे पर कसा तंज, बोले – शायद उनके इंजन में कुछ कमजोरी है…