Schools will remain closed in capital and many districts

School Closed: राजधानी समेत कई जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, प्रशासन ने इस वजह से लिया फैसला

School Closed: राजधानी समेत कई जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, प्रशासन ने इस वजह से लिया फैसला : Schools will remain closed in capital and many districts

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : October 10, 2022/12:18 am IST

लखनऊ। School Closed : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश को देखते हुए संबंधित जिला प्रशासन ने सोमवार को कक्षा 12 तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है।

रविवार को जारी एक बयान में लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार के हवाले से कहा गया कि लखनऊ के समस्त क्षेत्र में नौ अक्टूबर (रविवार) सायंकाल से हो रही मूसलाधार बारिश तथा मौसम विभाग द्वारा 10 अक्टूबर (सोमवार) के लिए जारी चेतावनी के दृष्टिगत सभी बोर्ड के कक्षा 12 तक के शहरी एवं एवं ग्रामीण क्षेत्रों के समस्त सरकारी और निजी विद्यालयों में सोमवार को अवकाश घोषित किया गया है।

Read More : आज चमक जाएगी इन 3 राशियों की किस्मत, पलभर में हो जाएंगे मालामाल

एक अन्‍य जानकारी के अनुसार लखनऊ के अलावा गौतमबुद्ध नगर (नोएडा), गाजियाबाद, आगरा, मेरठ, अलीगढ़, मथुरा, कानपुर, एटा, मैनपुरी, फिरोजाबाद में भी जिला प्रशासन ने सोमवार को स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए हैं।

जिला प्रशासन द्वारा जारी ये आदेश सभी शिक्षा मंडलों के 12वीं कक्षा तक के सभी विद्यालयों के लिए है। जहां अधिकांश जिलों में सोमवार को स्कूल बंद करने का आदेश दिया गया है। वहीं अलीगढ़ में 12 अक्टूबर तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें