हार देखकर प्रधानमंत्री मोदी की ज़बान भाषणों में लड़खड़ा रही है : अखिलेश यादव |

हार देखकर प्रधानमंत्री मोदी की ज़बान भाषणों में लड़खड़ा रही है : अखिलेश यादव

हार देखकर प्रधानमंत्री मोदी की ज़बान भाषणों में लड़खड़ा रही है : अखिलेश यादव

:   Modified Date:  May 26, 2024 / 05:52 PM IST, Published Date : May 26, 2024/5:52 pm IST

बलिया (उप्र), 26 मई (भाषा) समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को यह एहसास हो गया है कि भाजपा केंद्र में सत्ता बरकरार नहीं रख पाएगी जिस वजह से उन्होंने आत्मविश्वास खो दिया है और भाषणों में उनकी ज़बान लड़खड़ा रही है।

यहां बेल्थरा रोड में सलेमपुर संसदीय क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार रमाशंकर विद्यार्थी के पक्ष में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यादव ने सेना में भर्ती की अग्निवीर योजना को खत्म करने का वादा किया।

उन्होंने कहा, ‘ चार जून एक ऐतिहासिक दिन होगा। जलवायु परिवर्तन के साथ, राजनीतिक परिवर्तन भी होगा। ‘मंत्रिमंडल’ और ‘मीडिया मंडल’ दोनों बदल जाएंगे।’

यादव ने ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनने का दावा करते हुए कहा कि भाजपा की हालत देखकर प्रधानमंत्री मोदी की ज़बान लड़खड़ा रही है।

यादव ने कहा, ‘जब आत्मविश्वास खो जाता है तो ज़बान लड़खड़ा जाती है। उन्हें एहसास हो गया है कि उनकी सरकार जा रही है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से शुरू हुई जीत की लहर सातवें चरण में पहुंच गई है। 400 पार का नारा देने वालों की हार होने जा रही है।’

उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रति लोगों का गुस्सा चरम पर है। यादव ने कहा कि वह (भाजपा) गुस्से का सामना नहीं कर सकती। उन्होंने कहा, ”देश की 140 करोड़ जनता भाजपा को 140 सीट के लिए भी तरसाएगी।”

उन्होंने दोहराया कि ’इंडिया’ गठबंधन सरकार बनने के बाद अग्निवीर योजना समाप्त हो जायेगी और आयु सीमा बढ़ा दी जाएगी।

यादव ने दावा किया, ‘मोदी सरकार ने उद्योगपतियों का 25 लाख करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज माफ कर दिया है। ‘इंडिया’ गठबंधन सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी और उनके लिए एमएसपी लागू करेगी।’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा ‘इंडिया’ गठबंधन पर शरिया कानून लागू करने का आरोप लगाए जाने पर यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ”योगी जी योगी नहीं हैं। योगी जी का योग देखा था आपने, इनका एक पांव लड़खड़ा रहा था। देखिएगा चुनाव के बाद पूरी तरह से लड़खड़ा जायेंगे।”

भाजपा नेताओं द्वारा यह कहे जाने कि अगर ‘इंडिया’ गठबंधन सत्‍ता में आया तो राम मंदिर पर ‘बाबरी ताला’ लग जाएगा, यादव ने कहा, ”यह उच्चतम न्यायालय के फैसले का अपमान है। इस तरह की भाषा से उच्चतम न्यायालय की अवमानना हो रही है।”

भाषा सं आनन्द नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers