सपा का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर लखीमपुर खीरी में; अखिलेश यादव भी होंगे शामिल |

सपा का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर लखीमपुर खीरी में; अखिलेश यादव भी होंगे शामिल

सपा का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर लखीमपुर खीरी में; अखिलेश यादव भी होंगे शामिल

:   Modified Date:  June 4, 2023 / 09:33 PM IST, Published Date : June 4, 2023/9:33 pm IST

लखनऊ, चार जून (भाषा) लोकसभा चुनाव, 2024 की तैयारी में जुटी समाजवादी पार्टी (सपा) बूथ प्रबंधन और अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं की जानकारी देने की खातिर अपने कैडर के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करने जा रही है। इसकी शुरुआत लखीमपुर खीरी जिले में पांच और छह जून 2023 को आदर्श जनता इंटर कॉलेज, देवकली, सैदापुर भाऊ में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के साथ होगी।

सपा के राष्ट्रीय सचिव और मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने रविवार को एक बयान में कहा कि खीरी जिले के प्रशिक्षण शिविर में बूथ से लेकर जिला स्तर तक के पांच हजार लोग हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में बूथ प्रबंधन से लेकर 2024 के लोकसभा चुनाव के प्रबंधन तक पर गंभीर चर्चा होगी। छह जून को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव इसे संबोधित करेंगे।

चौधरी ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा, ”भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के 100 साल और आजादी के 75 वर्षों में समाजवादियों ने सामाजिक जीवन को समृद्ध एवं सशक्त बनाने हेतु कुछ जीवन मूल्य, आदर्श और सिद्धांत स्थापित किए। भारतीय जनता पार्टी की सरकार और सहयोगी संगठन लगातार उन समाजवादी मूल्यों को मिटाने का षड्यंत्र कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, ”यदि ये मूल्य समाप्त हुए तो आजादी का कोई अर्थ नहीं रह जाएगा। इसलिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में लोक जागरण यात्रा और शिविरों के आयोजनों के माध्यम से अपने कार्यकर्ताओं में नई स्फूर्ति लाने और मतदाताओं को सचेत करने का संकल्प लिया गया है।”

चौधरी ने कहा, ”भारतीय संविधान समाजवाद, सामाजिक न्याय और पंथनिरपेक्षता की बात करता है किंतु भाजपा सरकार की नीतियां लगातार पूंजीवादी और पूंजीपति समर्थक होती जा रही हैं। गरीबों की सुविधाओं में कटौती की जा रही है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आरक्षण के खिलाफ माहौल बनाया जा रहा है। पिछड़े वर्गों के आरक्षण में लगातार कटौती की जा रही है। जातीय जनगणना से इनकार किया जा रहा है जोकि सामाजिक न्याय के लिए आवश्यक है।”

चौधरी ने सत्तारूढ़ दल पर यह भी आरोप लगाया कि ”भारत की विविधता और बहुलतावादी संस्कृति को नष्ट कर एकरंगी संस्कृति थोपने का प्रयास किया जा रहा है। विपक्ष को लोकतंत्र में अपमानित करना राजतंत्र की घोषणा जैसा है।”

भाषा आनन्द अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)