अब तक योगी सरकार के 15 विधायकों ने दिया इस्तीफा, स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई आज साइकिल में होंगे सवार

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी में विधायकों के इस्तीफे का सिलसिला थम नहीं रहा। गुरुवार को एक के बाद एक सात विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इस क्रम में नए इस्तीफा देने वाले विधायकों में अपना दल के चौधरी अमर सिंह का नाम शामिल हुआ है।

Edited By: , January 14, 2022 / 11:27 AM IST

15 MLAs of Yogi government resigned

लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी में विधायकों के इस्तीफे का सिलसिला थम नहीं रहा। गुरुवार को एक के बाद एक सात विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इस क्रम में नए इस्तीफा देने वाले विधायकों में अपना दल के चौधरी अमर सिंह का नाम शामिल हुआ है। बता दें कि अपना दल यूपी में सत्ताधारी भाजपा की सहयोगी पार्टी है।

read more: एलिसन रिस्के एडीलेड इंटरनेशनल के फाइनल में
अपना दल के विधायक चौधरी अमर सिंह ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि अभी और लोग पार्टी छोड़कर हमारे साथ आएंगे। चौधरी अमर सिंह सपा में शामिल होंगे। उन्होंने कहा, “मैंने अपना इस्तीफा दे दिया है; आज अखिलेश यादव से मुलाकात की और उनके साथ जुड़ूंगा। यह सरकार झूठी है, कोई विकास नहीं हुआ। जल्द ही और लोग हमारे साथ जुड़ेंगे।” अमर सिंह उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थ नगर जिले की 17वीं विधान सभा के सदस्य हैं। वह उत्तर प्रदेश के शोहरतगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं।

read more: प्रधानमंत्री मोदी ने मकर संक्रांति, बीहू, भोगी और पोंगल पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी
उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के अब तक कुल 15 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इनमें स्वामी प्रसाद मौर्य समेत 3 मंत्री भी शामिल हैं, जिन्होंने भगवा पार्टी पर ओबीसी और दलितों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया था। बीजेपी के 7 विधायकों ने गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

इन नेताओं ने छोड़ा है साथ

1. स्वामी प्रसाद मौर्य
2. भगवती सागर
3. रोशनलाल वर्मा
4. विनय शाक्य
5. अवतार सिंह भाड़ाना
6. दारा सिंह चौहान
7. बृजेश प्रजापति
8. मुकेश वर्मा
9. राकेश राठौर
10. जय चौबे
11. माधुरी वर्मा
12. आर के शर्मा
13. बाला अवस्थी
14 धर्म सिंह
15 चौधरी अमर सिंह