महाराष्ट्र से मादक पदार्थ मामले में फरार दो आरोपी बाराबंकी से गिरफ्तार |

महाराष्ट्र से मादक पदार्थ मामले में फरार दो आरोपी बाराबंकी से गिरफ्तार

महाराष्ट्र से मादक पदार्थ मामले में फरार दो आरोपी बाराबंकी से गिरफ्तार

:   Modified Date:  October 11, 2023 / 12:30 AM IST, Published Date : October 11, 2023/12:30 am IST

लखनऊ, 10 अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने महाराष्ट्र में दर्ज मादक पदार्थ मामले के फरार दो आरोपियों को नेपाल भागते समय बाराबंकी से मंगलवार को गिरफ़्तार कर लिया। एसटीएफ मुख्यालय से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गयी।

बयान के अनुसार, महाराष्ट्र में तीन सौ करोड़ के मादक पदार्थ (150 किलो एमडीएमए) की बरामदगी में फरार अभियुक्त अभिषेक बिलास बालकवड़े और भूषण अनिल पाटिल (दोनों महाराष्‍ट्र निवासी) को आज एसटीएफ ने महाराष्ट्र पुलिस की पुणे अपराध शाखा के साथ संयुक्त अभियान में बाराबंकी जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के बहराइच मोड़ से गिरफ्तार कर लिया।

बयान के अनुसार, अपराध शाखा पुणे के सहायक पुलिस आयुक्त सुनील ताम्बे भी इस अभियान में शामिल हुए। ताम्बे ने लखनऊ आकर एसटीएफ को बताया कि मादक पदार्थ से संबंधित मामले का मुख्य आरोपी लखनऊ जिले में मौजूद हैं और नेपाल भागने की फिराक मे हैं।

उनके द्वारा यह भी बताया गया कि यह दोनों अभियुक्त जनपद पुणे व नासिक के कई अन्य मादक पदार्थ तस्करी के मामलों में भी वांछित हैं। इन्होंने साजिश रचकर महाराष्ट्र के सबसे मादक पदार्थ माफिया ललित पाटिल को इसी साल दो अक्टूबर को पुलिस हिरासत से फरार कराया गया है, जिसके लिए उन्‍होंने अभियुक्तों की गिरफतारी हेतु सहयोग मांगा। इसके बाद एसटीएफ ने अभियान में शामिल होकर दोनों को गिरफतार कर लिया।

गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि भूषण अनिल पाटिल मादक पदार्थ माफिया ललित पाटिल का छोटा भाई है व अभिषेक बिलास बालकवड़े ललित पाटिल के मादक पदार्थ नेटवर्क का मुख्य प्रबंधक है।

गिरफ्तार अभियुक्तों को पुणे अपराध शाखा के सहायक पुलिस आयुक्त की टीम को विधिक कार्यवाही के उपरान्त सुपुर्द किया गया, जिनके द्वारा अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

भाषा आनन्द खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)