Union Minister of State Sanjeev Balyan on UCC

UCC मामले पर जनता को जागरूक करने के लिए केंद्रीय मंत्री की कांवड़ यात्रा लाएगी रंग? हरिद्वार से गंगाजल लाकर किया भगवान शिव का जलाभिषेक

Union Minister of State Sanjeev Balyan on UCC: संजीव बालियान ने शुक्रवार शाम यहां शिव चौक पर गंगा जल से भगवान शिव का जलाभिषेक किया।

Edited By :   Modified Date:  July 15, 2023 / 12:06 AM IST, Published Date : July 14, 2023/11:29 pm IST

Union Minister of State Sanjeev Balyan on UCC : मुजफ्फरनगर। समान नागरिक संहिता (यूसीसी) मामले पर लोगों को जागरूक करने के लिए चार दिन पहले हरिद्वार से गंगा जल लेकर कांवड़ यात्रा शुरू करने वाले केंद्रीय पशुपालन एवं मत्स्य पालन मामलों के राज्य मंत्री संजीव बालियान ने शुक्रवार शाम यहां शिव चौक पर गंगा जल से भगवान शिव का जलाभिषेक किया।

read more : आगामी चुनाव को देखते हुए कांग्रेस का महिलाओं के बाद अब युवाओं पर रहेगा फोकस, पार्टी अलग से जारी कर सकती है वचन पत्र

Union Minister of State Sanjeev Balyan on UCC : बालियान ने यहां पत्रकारों से कहा कि वह हरिद्वार से पैदल गंगा जल लेकर आए हैं और उन्होंने इस दौरान लोगों को समान नागरिक संहिता के लिए जागरूक किया। इससे पहले उन्होंने राज्य सरकार के मंत्री कपिल अग्रवाल के साथ कांवड़ यात्रियों पर फूल बरसाए और शिव की आरती की।

read more : CG: आईएएस महादेव कांवरे को अतिरिक्त प्रभार, बनाये गए इस विश्वविद्यालय के कुलपति, आदेश जारी..

बालियान 11 जुलाई को हवाई जहाज से दिल्ली से देहरादून आए और फिर वह हरिद्वार पहुंचे थे। उन्होंने हरिद्वार में गंगा से जल लेकर कांवड़ यात्रा शुरू की थी। उनकी कांवड़ यात्रा चौथे दिन आज यहां शिव चौक पर भगवान शंकर को गंगा जल चढ़ाने के साथ संपन्न हो गई। मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने मुजफ्फरनगर में बालियान का स्वागत किया।

read more : ‘भर्ती’ निरस्त..अभ्यर्थी पस्त..सियासत मस्त! चयनित युवाओं के सपनों पर ग्रहण, जिम्मेदार कौन ?

समान नागरिक संहिता पर आम लोगों के लिए सुझाव देने की डेडलाइन बढ़ी

 

भारत का विधि आयोग की ओर से यूसीसी पर बड़ा अपडेट सामने आया है। भारत विधि आयोग ने कहा कि समान नागरिक संहिता (यूसीसी) के विषय पर जनता की जबरदस्त प्रतिक्रिया और अपनी टिप्पणियाँ प्रस्तुत करने के लिए समय के विस्तार के संबंध में विभिन्न क्षेत्रों से प्राप्त कई अनुरोधों को देखते हुए, विधि आयोग ने इसके लिए दो सप्ताह का विस्तार देने का निर्णय लिया है। संबंधित हितधारकों द्वारा विचार और सुझाव प्रस्तुत करना।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें