Fact Check: भाजपा छोड़ सपा में शामिल होने वाले स्वामी मौर्य को कार्यकर्ताओं ने पीटा? जानें वायरल वीडियो का सच |

Fact Check: भाजपा छोड़ सपा में शामिल होने वाले स्वामी मौर्य को कार्यकर्ताओं ने पीटा? जानें वायरल वीडियो का सच

एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ उनकी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर मारपीट की है। UP Election 2022: Workers beat up Swami Maurya, who left BJP and joined SP? Know the truth of viral video

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : February 26, 2022/11:02 am IST

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 4 चरण का चुनाव हो चुका है, अब 27 फरवरी को पांचवें चरण के लिए मतदान होगा। पांचवें चरण में 12 जिलों की 61 विधानसभा सीटों पर 692 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। इस बीच एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ उनकी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर मारपीट की है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

क्या है इस वीडियो का सच…तो हम आपको बता दें कि यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य जब से बीजेपी का साथ छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं तब से लगातार सोशल मीडिया पर उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। ये वीडियो भी उसी का एक हिस्सा है। जाहिर है यह वीडियो पूरी तरह से भ्रामक है, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्वामी प्रसाद मौर्य की पिटाई का दावा करने वाला ये वीडियो भ्रामक है, वायरल वीडियो में सपा कार्यकर्ता आपस में झगड़ रहे हैं, लेकिन इस बात की कहीं से भी पुष्टि नहीं होती है कि इसमें स्वामी प्रसाद मौर्य की पिटाई हो रही है।

ये भी पढ़ें: valentine day : शरीर के इन 7 जगहों पर Kiss करने का क्या है मतलब, हर किस का है अलग अर्थ…जानें

12 जिलों की 61 सीटों पर चुनाव

बता दें कि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पडरौना सीट की जगह कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। पांचवें चरण में जिन 12 जिलों में चुनाव हो रहा है उनमें अमेठी, रायबरेली, सुलतानपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, प्रयागराज, बाराबंकी, अयोध्या, बहराइच, श्रावस्ती और गोंडा जिले शामिल हैं।

 
Flowers