valentine day : शरीर के इन 7 जगहों पर Kiss करने का क्या है मतलब, हर किस का है अलग अर्थ...जानें |

valentine day : शरीर के इन 7 जगहों पर Kiss करने का क्या है मतलब, हर किस का है अलग अर्थ…जानें

एक किस किसी खास इंसान के प्रति स्नेह, विश्वास और प्यार को व्यक्त करने का ही एक माध्यम होता है. पार्टनर को किए गए हर किस की अपनी अलग कहानी होती है। आपको किस के अलग-अलग मायने समझाते हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : February 13, 2022/12:52 pm IST

नई दिल्ली, 14 फरवरी 2022। Happy valentine day 2022: वैलेंटाइन डे सबसे रोमांटिक और खास दिन होता है, इस दिन कपल्स एक दूसरे को किस करके अपने रिश्ते की गहराई को बयां करते हैं, ये किसी खास इंसान के प्रति स्नेह, विश्वास और प्यार को व्यक्त करने का ही एक जरिया होता है। पार्टनर को किए गए हर किस की अपनी अलग कहानी होती है। आइए आपको हर किस के अलग-अलग मायने समझाते हैं।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

1. गालों पर किस- गाल पर किस करने से स्नेह झलकता है, यह सहयोग को प्रदर्शित करता है। इसके अलावा, गाल पर किस आकर्षण का भी प्रतीक है, अक्सर बहुत ज्यादा प्यार आने पर लोग अपने पार्टनर के गालों पर किस करना पसंद करते हैं।

2. होंठों पर किस- होंठों पर किस जुनून को दर्शाता है, ये प्यार को जताने का बेहतरीन तरीका है। होठों पर किया गया किस पार्टनर के आपके करीब आने की चाहत को बयां करता है, लिप किस कपल्स के बीच डीप कनेक्शन को भी उजागर करता है।

3. कॉलरबोन पर किस- कॉलरबोन पर किस करना अंतरंगता को दर्शाता है, शारीरिक आकर्षण को जताने का यह अच्छा तरीका है, अक्सर लोग प्राइवेट स्पेस या बेडरूम में ही अपने पार्टनर को कॉलरबोन पर किस करना सही समझते हैं।

read more: साथ में चिपककर सोने के पैसे लेती है ये लड़की, इससे आगे बढ़ने की नहीं है अनुमति

4. कानों पर किस- सेक्सुअल इंटेंशन को जताने के लिए कान पर किस करते हैं, हालांकि इसका प्रभाव पूरी तरह किस करने वाले के इरादे पर निर्भर करता है।

5. हाथों पर किस- किसी के प्रति अपनी पसंद का इजहार करने के लिए हाथों पर किस कर सकते हैं। इसके अलावा इसे विश्वास का भी प्रतीक समझा है, पार्टनर को खास और अलग फील कराने के लिए भी लोग उनके हाथ पर किस करते हैं।

6. माथे पर किस- माथे पर किया हुआ किस पार्टनर के प्रति जुड़ाव को दर्शाता है, अक्सर लोग इमोशनल मोमेंट पर इसे करना पसंद करते हैं, माथे पर किस से कोई इंसान सामने वाले को ये संदेश देता है कि वो हर मुश्किल घड़ी में उसके साथ खड़ा है, ताकि पार्टनर खुद को अकेला ना समझे।

7. फ्लाइंग किस- फ्लाइंग किस अक्सर अलविदा या गुड लक कहने के उद्देश्य से किया जाता है, फ्लाइंग किस भी रिश्ते को मजबूत बनाने में काफी कारगर होती है, एक फ्लाइंग किस लोगों की यादों में लंबे समय तक बना रहता है।