उप्र : सामान से लदा ट्रक रोकने पर सिपाही के बेटे ने एआरटीओ से की मारपीट |

उप्र : सामान से लदा ट्रक रोकने पर सिपाही के बेटे ने एआरटीओ से की मारपीट

उप्र : सामान से लदा ट्रक रोकने पर सिपाही के बेटे ने एआरटीओ से की मारपीट

:   Modified Date:  May 28, 2023 / 08:14 PM IST, Published Date : May 28, 2023/8:14 pm IST

आगरा, 28 मई (भाषा) उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के एत्मादपुर थाना क्षेत्र में क्षमता से ज्यादा सामान से लदे एक ट्रक को रोकने पर प्रवर्तन कार्यालय में तैनात सिपाही के बेटे ने एआरटीओ फिरोजाबाद से कथित तौर पर मारपीट की और उन्हें जान से मारने की धमकी दी। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि एआरटीओ की शिकायत पर पुलिस सिपाही के बेटे के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच कर रही है।

अधिकारी के मुताबिक, फिरोजाबाद आरटीओ कार्यालय में तैनात वरिष्ठ सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (एआरटीओ) राजेश कर्दम को विशेष जांच ड्यूटी पर आगरा भेजा गया था।

उन्होंने बताया कि कर्दम ने रविवार सुबह पांच बजे छलेसर चौकी के पास जांच के दौरान क्षमता से ज्यादा सामान से लदे एक ट्रक को रोका।

अधिकारी के अनुसार, ट्रक चालक स्टाफ की गाड़ी होने की बात कहकर उसे जाने देने की बात कह रहा था।

उन्होंने बताया कि इसी बीच, ट्रक का मालिक मोहन कुमार मौके पर पहुंच गया और खुद को प्रवर्तन कार्यालय में तैनात सिपाही उदयवीर का बेटा बताते हुए वाहन को छोड़ने के लिए कहा।

अधिकारी के मुताबिक, एआरटीओ ने उदयवीर को फोन मिला दिया, तभी मोहन ट्रक चालक से भागने को कहने लगा, लेकिन सिपाहियों ने उसे रोक लिया और वाहन को धर्मकांटा तक ले गए।

अधिकारी के अनुसार, ट्रक चालक को भागने से रोकने की कोशिश करने के दौरान मोहन ने एआरटीओ और सिपाहियों के साथ मारपीट की तथा उन्हें जान से मारने की धमकी दी।

एआरटीओ ने बताया कि ट्रक पर 60 से 65 टन अवैध खनन सामग्री लदी हुई थी। उन्होंने कहा कि ट्रक चालक के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं था और वाहन का वर्ष 2022 से टैक्स भी जमा नहीं कराया गया था।

पुलिस के मुताबिक, एआरटीओ की शिकायत पर पुलिस ने ट्रक को जब्त कर उसके चालक को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने ट्रक मालिक के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

भाषा

सं दिलीप पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers