Gyanvapi Survey Case Update

Gyanvapi Survey Case Update : ज्ञानवापी मामले के लिए आज बड़ा दिन, वाराणसी की जिला अदालत सुनाएगी अपना फैसला

Gyanvapi Survey Case Update: लंबित मुकदमे की जल्द सुनवाई करने के प्रार्थना पत्र पर सुनवाई आज जिला जज डा. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में होगी।

Edited By :   Modified Date:  November 2, 2023 / 08:02 AM IST, Published Date : November 2, 2023/8:02 am IST

Gyanvapi Survey Case Update : वाराणसी। यूपी के वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में ASI ने सर्वे पूरा कर लिया है। हालांकि पूरी सर्वे रिपोर्ट निर्धारित समय, आज यानी 2 नवंबर तक तैयार न होने के आधार पर संभावना जताई जा रही है कि ASI और एक पखवाड़े का समय बढ़ाने का अनुरोध अदालत से कर सकती है। बता दें कि हिंदुओं का मानना है कि मस्जिद के अंदर शिवलिंग है। लंबित मुकदमे की जल्द सुनवाई करने के प्रार्थना पत्र पर सुनवाई आज जिला जज डा. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में होगी।

read more : Bank and School Holidays : इस महीने स्कूलों की रहने वाली हैं लंबी छुट्टियां, बैंक भी रहेंगे इतने दिन बंद, यहां देखें छुट्टियों की लिस्ट.. 

Gyanvapi Survey Case Update ; इस मामले में प्रतिवादी अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद (मस्जिद पक्ष) ने लिखित आपत्ति दाखिल कर सकता है। बीते 27 अक्टूबर को पं.सोमनाथ व्यास के नाती शैलेंद्र कुमार पाठक की ओर से वकील सुधीर त्रिपाठी, सुभाषनंदन चतुर्वेदी, दीपक सिंह ने जिला जज की अदालत में प्रार्थना पत्र देकर उक्त मामले की जल्द सुनवाई करने की अपील की है।

 

सिविल जज (सीनियर डिवीजन फास्ट ट्रैक) के आदेश के खिलाफ अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी की ओर से जिला जज की अदालत में दाखिल याचिका पर सुनवाई के लिए 10 नवंबर की तिथि नियत की गई है। जिला जज के अवकाश पर होने के कारण उक्त याचिका पर मंगलवार को सुनवाई नहीं हो सकी। ज्ञानवापी परिसर हिंदुओं को सौंपने, वहां मिली शिवलिंग जैसी आकृति की पूजा का अधिकार देने और मुस्लिमों का प्रवेश प्रतिबंधित करने की मांग करते हुए किरण सिंह विसेन अदालत में वाद दायर की थी।

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp