Kal Aayga PM Kisan Yojana Ka Paisa

Kal Aayga PM Kisan Yojana Ka Paisa : मंगलवार को किसानों के खाते में आएगा पैसा, प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी से करेंगे पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त जारी

Kal Aayga PM Kisan Yojana Ka Paisa: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17 वीं क़िस्त के तहत 20 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि अंतरित करेंगे।

Edited By :   Modified Date:  June 17, 2024 / 12:02 PM IST, Published Date : June 17, 2024/11:55 am IST

Kal Aayga PM Kisan Yojana Ka Paisa : वाराणसी। तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्‍द्र मोदी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं जहां वह विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। भाजपा के एक पदाधिकारी ने सोमवार को बताया कि मोदी 18 जून को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री देश के 9.60 करोड़ किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17 वीं क़िस्त के तहत 20 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि अंतरित करेंगे।

read more : Aaj Ka Panchang 17 June 2024 : आज का पंचांग, यहां देखें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय, बन रहा रवि योग

मंगलवार को काशी में पीएम मोदी

Kal Aayga PM Kisan Yojana Ka Paisa : भाजपा की जिला इकाई के मीडिया प्रभारी अरविंद मिश्रा ने बताया कि नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अपने क्षेत्र के मतदाताओं का आभार जताने मंगलवार को काशी आ रहे हैं। मिश्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री मंगलवार की शाम को बाबतपुर हवाई अड्डा पहुंचेंगे जहां से वह हेलीकॉप्टर से मिर्जामुराद के मेंहदीगंज में किसान संवाद कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। वहां किसानों को संबोधित करने के साथ ही वह देश के 9.60 करोड़ किसानों के खाते में डीबीटी के तहत 20 हजार करोड़ से ज्यादा की ‘पीएम किसान सम्मान निधि योजना’ की 17वीं किस्त जारी करेंगे।

 

काशी से ‘डिजिटल किसान क्रेडिट कार्ड’ की शुरूआत

उन्होंने बताया कि मोदी कृषि सखियों के रूप में प्रशिक्षण प्राप्त स्वयं सहायता समूह के 30 हजार से ज्‍यादा सदस्यों को सर्टिफिकेट देंगे और काशी से ‘डिजिटल किसान क्रेडिट कार्ड’ (केकेसी) की शुरूआत करेंगे। प्रधानमंत्री ना केवल किसानों से संवाद करेंगे बल्कि उनके उगाए उत्‍पादों को देखने स्टॉल पर जाएंगे और 21 प्रगतिशील किसानों से मुलाकात भी करेंगे।

मिश्रा ने बताया कि किसान सम्मेलन के बाद प्रधानमंत्री मोदी काल भैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर एवं गंगा घाट जाएंगे। प्रधानमंत्री के काशी दौरे के दौरान काशी की जनता और भाजपा के नेता और कार्यकर्ता रास्‍ते में जगह-जगह ढोल नगाड़ों और गुलाब की पंखुड़ियों से प्रधानमंत्री का भव्‍य स्‍वागत करेंगे। हाल में संपन्‍न हुए लोकसभा चुनावों में मोदी ने वाराणसी संसदीय सीट से हैट्रिक लगाते हुए तीसरी बार जीत हासिल की है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp