PM मोदी के प्रस्तावक रहे वीरभद्र निषाद का निधन, कई दिनों से चल रहे थे बीमार |

PM मोदी के प्रस्तावक रहे वीरभद्र निषाद का निधन, कई दिनों से चल रहे थे बीमार

नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक रहे वीरभद्र निषाद का 95 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। वह कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : January 14, 2022/3:19 pm IST

वाराणसी। PM नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक रहे वीरभद्र निषाद का 95 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। वह कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे। वीरभद्र निषाद के निधन की सूचना पर पीएम के संसदीय कार्यालय के प्रभारी शिव शरण पाठक ने निषाद के शिवाला स्थित आवास पहुंच कर पीएम की ओर से शोक संवेदना व्यक्त् की।

read more: इंदौर में खुला एकीकृत हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म ‘एका केयर’, डिजिटलीकरण का लाभ देने मरीज और डॉक्टर दोनों को मुहैया कराएगा सेवाएं
निषाद के परिवारजनों ने बताया कि वीरभद्र निषाद उक्त रक्तचाप से पीड़ित थे। बुधवार को अचानक उनकी तबियत खराब हुई। चिकित्सकों को घर बुलाकर दिखाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। गुरुवार को उनके आवास से हरिश्चंद्र घाट तक उनकी शवयात्रा निकाली गई। मुखाग्नि उनके जेष्ठ पुत्र राजेन्द्र निषाद ने दी।

read more: BJP ने किसका काटा टिकट..कहां नहीं हुई कटौती, कौन होगा नया उम्मीदवार; देखें 2 चरणों की संभावित कैंडिडेट लिस्ट

2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के नामांकन के दौरान बीएचयू के संस्थापक पंडित मदन मोहन मालवीय के पौत्र और हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज जस्टिस गिरधर मालवीय सहित चार लोगों को नरेंद्र मोदी का प्रस्तावक बनाया गया था। इसमें जस्टिस मालवीय के अलावा पद्मभूषण से सम्मानित जाने-माने शास्त्रीय गायक पंडित छन्नूलाल मिश्र, वीरभद्र निषाद (मल्लाह) और अशोक (बुनकर) को प्रस्तावक बनाया गया था।

 
Flowers