योगी सरकार हर मोर्चे पर विफल : कांग्रेस |

योगी सरकार हर मोर्चे पर विफल : कांग्रेस

योगी सरकार हर मोर्चे पर विफल : कांग्रेस

:   Modified Date:  July 4, 2023 / 05:27 PM IST, Published Date : July 4, 2023/5:27 pm IST

लखनऊ, चार जुलाई (भाषा) कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने भाजपा के शासनकाल में राज्य में जंगलराज होने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि मुख्यमंंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार हर मोर्चे पर विफल है।

खाबरी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है तथा इस सरकार में महंगाई से लोगों का जीवन दूभर हो गया है एवं प्रदेश में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज ही नहीं है।

उन्होंने कहा, ”मुख्यमंत्री का इक़बाल पूरी तरह खत्म हो गया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित पूरे राज्य में हत्या, लूट और बलात्कार जैसी जघन्य घटनायें आम हो गई हैं। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का योगी सरकार की पीठ थपथपाना और क्लीन चिट देना दुर्भाग्यपूर्ण है। राज्य में हो रही घटनाएं योगी सरकार में व्याप्त जंगलराज को बयान करती हैं।”

खाबरी ने कहा कि गन्ने का समर्थन मूल्य प्रति क्विंटल मात्र 10 रूपये बढ़ाया जाना जले पर नमक छिड़कने जैसा है, इसलिए कम से कम 100 रूपये प्रति क्विंटल की वृद्धि की जानी चाहिये।

उन्होंने कहा कि दलहन, तिलहन, एवं सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं, बिचौलियाें के पौ बारह हैं, सत्ता के संरक्षण में कालाबाजारी फल फूल रहा है और जनता खामियाजा भुगतने को मजबूर है।

उन्होंने कहा कि जहां आम जनता हर प्रकार से पीड़ित है, वहीं देश में लगभग नौ हजार ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिये जाने से आम नागरिक महंगी यात्रा करने को मजबूर हैं जो भाजपा की जन विरोधी नीति का खुला उदाहरण है।

खाबरी ने कहा कि मणिपुर की हिंसा पूरी तरह भाजपा सरकार की नाकामियों का परिणाम है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जी द्वारा वहां जाकर आम नागरिकों से शांति की अपील करने तथा पीड़ितों को सांत्वना देने की भाजपा द्वारा आलोचना करना घोर निंदनीय है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि राहुल गांधी के लिए संसद की सदस्यता उतनी महत्वपूर्ण नहीं है जितनी देश में संविधान एवं लोकतंत्र की रक्षा, जनता की खुशहाली, देश के ज्वलंत मुद्दों, बेरोजगारी, महंगाई, कानून व्यवस्था के मुद्दे हैंं।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा असल मुद्दों से जनता का ध्यान लगातार भटकाने का काम कर रही है जिसमें वह सफल नहीं होगी। उन्होंने दावा किया कि आने वाले लोकसभा चुनाव में देश की जनता उसे जरूर सबक सिखायेगी।

भाषा सलीम राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)