Yogi govt increases sugarcane procurement price a big joke with farmers

योगी सरकार के इस फैसले पर भड़के राकेश टिकैत, कहा- किसान ये मजाक नहीं भूलेगा

किसान नेता राकेश टिकैत ने गन्ने के खरीद मूल्य में वृद्धि की उत्तर प्रदेश सरकार की घोषणा को किसानों के साथ एक बड़ा मजाक करार दिया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : September 27, 2021/2:19 pm IST

मुजफ्फरनगर (यूपी)।  भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने गन्ने के खरीद मूल्य में वृद्धि की उत्तर प्रदेश सरकार की घोषणा को किसानों के साथ एक बड़ा मजाक करार दिया है।

ये भी पढ़ें : ‘शिशु मंदिर से ही सिखाई जाती है नफरत’, दिग्गी के इस बयान पर बरसे वीडी शर्मा और सांसद प्रज्ञा ठाकुर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में गन्ने के खरीद मूल्य में 25 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की घोषणा की है, जिसपर टिकैत ने यह टिप्पणी की। सरकार गन्ने की कीमत बढ़ाकर 350 रुपये प्रति क्विंटल कर रही है।

ये भी पढ़ें : मेरे साथ सेक्स करो नहीं तो तुम्हारे चेहरे पर फेंक दूंगा तेजाब, बेटे की कर दूंगा हत्या, कंडक्टर ने शिक्षिका पर बनाया दबाव

बीकेयू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक की तरफ से यहां जारी एक बयान में टिकैत ने कहा, ”किसानों को 25 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी स्वीकार्य नहीं है। यह उत्तर प्रदेश सरकार का किसानों के साथ एक बड़ा मजाक है।”

ये भी पढ़ें : कांग्रेस में दो फाड़? कैप्टन के 5 करीबियों को नहीं मिली चन्नी कैबिनेट में जगह, 7 नए चेहरे को मिली जगह

बीकेयू नेता ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश के पड़ोसी राज्यों में गन्ने का खरीद मूल्य अधिक है और वहां डीजल सस्ता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में डीजल महंगा होने के कारण राज्य सरकार की यह बढ़ोतरी नाकाफी है।

ये भी पढ़ें : कांग्रेस से इस्तीफा देंगे इस राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री! कल कर सकते हैं ऐलान