CG Ki Baat: यत्र-तत्र.. अंट-शंट, कभी कवासी.. कभी महंत! चुनाव से पहले कांग्रेस नेता दे रहे विवादित बयान, इससे पार्टी को होगा फायदा या नुकसान..? | CG Politics | CG Ki Baat

CG Ki Baat: यत्र-तत्र.. अंट-शंट, कभी कवासी.. कभी महंत! चुनाव से पहले कांग्रेस नेता दे रहे विवादित बयान, इससे पार्टी को होगा फायदा या नुकसान..?

CG Politics | CG Ki Baat: यत्र-तत्र.. अंट-शंट, कभी कवासी.. कभी महंत! चुनाव से पहले कांग्रेस नेता दे रहे विवादित बयान, इससे पार्टी को होगा फायदा या नुकसान..?

Edited By :   Modified Date:  April 10, 2024 / 09:48 PM IST, Published Date : April 10, 2024/9:48 pm IST

CG Ki Baat: रायपुर। जैसे-जैसे चुनावी तारीख पास आ रही है… वैसे-वैसे कांग्रेसी नेताओं के PM नरेंद्र मोदी के खिलाफ आते बयान नए-नए विवादों को जन्म दे रहे हैं। हर दिन बीजेपी नेता कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ चुनाव आयोग में जहरीले बोल की शिकायत करने पहुंच रहे हैं। पहले नेता प्रतिपक्ष का मोदी का सिरफुड़ौआ बयान और अब पूर्व मंत्री कवासी लखमा का नरेंद्र मोदी ढोलतोर यानि मोदी मरेगा वाला बयान। सवाल उठ रहा है कि क्या इस तरह के बयानों के पीछे कांग्रेस की कोई रणनीति है? ये जुबान फिसल रही है, या नफरत में भीगे जहरीले बोल हैं?

Read more: FIR on MLA Vikrant Bhuria : मुसीबत में फंसे विधायक विक्रांत भूरिया, कर दिया ये बड़ा कांड, थाने में दर्ज हुई FIR 

तो छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने तो अपने बयान पर बवाल और शिकायत के बाद ये ऐलान कर दिया है कि अब वो pm मोदी के खिलाफ कुछ नहीं कहेंगे। लेकिन दूसरी तरफ बस्तर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी, पूर्व कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा के 2 वायरल वीडियो ने नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है। दरअसल, अपने चुनाव प्रचार के दौरान बीजापुर के नेमेड़ गांव में जीत का दावा करते-करते कवासी लखमा ने गोंडी में कहा- कवासी लखमा जिडीतोर, नरेंद्र मोदी ढोलतोर… यानि- ‘कवासी लखमा जीतेगा, नरेंद्र मोदी मरेगा’। इसके अलावा लखमा ने एक अन्य सभा में पुलिस वालों को तीर से मारने की बात कही…।

जाहिर है, बीजेपी को लखमा के बयान जरा भी रास नहीं आये। भाजपा नेताओं ने बयान की ना केवल कड़ी निंदा की बल्कि BJP प्रतिनिधि मंडल ने निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर लखमा की उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग की है। पुलिस के खिलाफ उकसावे वाले बयान पर बीजेपी की मांग है कि लखमा पर FIR दर्ज होना चाहिए। इधऱ, कांग्रेस ने लखमा के बयान का बचाव करते हुए कहा कि वो ठेठ आदिवासी नेता हैं, देसी अंदाज में कही गई बात का बीजेपी बतंगड़ बना रही है। असल में बीजेपी बौखलाई हुई है।

Read more: Kanker Lok Sabha Election 2024: जब भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी का हुआ आमना-सामना तो ख़त्म हुई सियासी अदावत.. मेले में हुआ इस तरह मेलजोल

CG Ki Baat: वैसे एक बात साफ है कि पूरे देश में PM मोदी, मोदी के 400 पार का नारा, उनकी गारंटी और अब मोदी विरोध की बातें ही सुनाई पड़ रही हैं। यानि पूरा चुनाव प्रचार अभियान मोदी वर्सेज मोदी विरोधी वाला है। लेकिन विरोध के लिए जिन शब्दों और भाषा का प्रयोग हो रहा है, उसे बीजेपी कांग्रेसियों की सोच और संस्कृति से जोड़ रही है। सबसे बड़ा सवाल है क्या छत्तीसगढ़ की जनता को मोदी विरोध में ऐसे बयान, ऐसे शब्द रास आएंगे। इन बयानों से कांग्रेस प्रत्याशियों का फायदा होगा या नुकसान?

 

 

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp