CM Channi and more than half of his ministers lost Election

सीएम चन्नी ही नहीं पंजाब सरकार के आधे से अधिक मंत्रियों की हुई करारी हार, कांग्रेस से क्यों इतनी नाराज थी जनता

सीएम चन्नी ही नहीं पंजाब सरकार के आधे से अधिक मंत्री की हुई करारी हार! CM Channi and more than half of his ministers lost Election

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : March 10, 2022/9:37 pm IST

चंडीगढ़: ministers lost Election पंजाब विधानसभा चुनाव में बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और उनके आधे से अधिक मंत्री हार गये। वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है। आप ने विधानसभा की 117 सीटों में 92 पर जीत दर्ज की, जबकि सत्तारूढ़ कांग्रेस को करारी शिकस्त मिली है। चन्नी ने रूपनगर जिला स्थित चमकोर साहिब और बरनाला में बहादुर सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन दोनों सीटों पर वह आप उम्मीदवारों से हार गये। चन्नी, चमकौर साहिब से मौजूदा विधायक थे। पिछले साल सितंबर में मुख्यमंत्री पद से अमरिंदर सिंह के हटने के बाद उन्हें मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया था।

Read More: मुठभेड़ में सुरक्षा जवानों ने ढेर किए लश्कर-ए-तैय्यबा के दो आतंकवादी, दो जवान भी हुए घायल

ministers lost Election राज्य में ओ पी सोनी को आप के अजय गुप्ता से अमृतसर सेंट्रल सीट पर, राज कुमार वरका को आप के जसबीर सिंह संधू से अमृतसर पश्चिम सीट पर शिकस्त मिली। मनप्रीत सिंह बादल को आप के जागरूप गिल से बठिंडा शहरी सीट पर करारी शिकस्त मिली। संगरूर में, विजय इंदर सिंगला आप की नरिंदर कौर भराज से हार गये, जबकि लुधियाना पश्चिम सीट पर भरत भूषण आशु आप उम्मीदवार गुरप्रीत बस्सी गोगी से हार गये।

Read More: शादी के 20 दिन बाद देवर के साथ फरार हुई नई नवेली दुल्हन, घर वाले परेशान, पति हैरान

अमलोह सीट पर रणदीप सिंह नाभा और खन्ना सीट पर गुरकीरत सिंह कोटली हार गये, जबकि रजिया सुल्ताना को आप के मोहम्मद जमीर-उल-रहमान ने मालेरकोटला सीट पर हराया। संगत सिंह गिलजियान को आप के जसवीर सिंह राजा गिल ने उरमार सीट पर शिकस्त दी। हालांकि, कांग्रेस के सात मंत्री जीत हासिल करने में सफल रहें। इनमें, राणा गुरजीत सिंह, सुखजिंदर सिंह रंधावा, तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा, अरूणा चौधरी, परगट सिंह, सुखविंदर सिंह सरकारिया और अमरिंदर सिंह राजा वारिंग शामिल हैं।

Read More: होली पर लोगों को बड़ी राहत, इस राज्य की सरकार ने हटाई कोरोना की सभी पाबंदियां 

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)