जम्मू-कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में मृत मप्र के जवान का अंतिम संस्कार 13 जून को |

जम्मू-कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में मृत मप्र के जवान का अंतिम संस्कार 13 जून को

जम्मू-कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में मृत मप्र के जवान का अंतिम संस्कार 13 जून को

:   Modified Date:  June 12, 2024 / 07:33 PM IST, Published Date : June 12, 2024/7:33 pm IST

छिंदवाड़ा (मप्र), 12 जून (भाषा) जम्मू-कश्मीर के कठुआ क्षेत्र में आतंकवादियों से लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान कबीर दास के परिवार के सदस्यों ने बुधवार को बताया कि छुट्टी पूरी करने के बाद आठ दिन पहले ही वह ड्यूटी पर लौटे थे।

पारिवारिक सूत्रों ने संवाददाताओं को बताया कि दास का पार्थिव शरीर बृहस्पतिवार को छिंदवाड़ा जिले के बिछुआ तहसील के अंतर्गत उनके पैतृक गांव पुलपुल दोह में अंतिम संस्कार के लिए लाया जाएगा।

परिवार के एक सदस्य ने बताया, ‘कबीर दास की शादी चार साल पहले हुई थी। वह आठ दिन पहले ही ड्यूटी पर लौटे थे।’

अधिकारियों ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास कठुआ के सैदा सुखाल गांव में तड़के एक आतंकवादी ने अंधाधुंध गोलीबारी कर सुरक्षाबलों की घेराबंदी तोड़ने की कोशिश की, जिसमें दास गंभीर रूप से घायल हो गए। चिकित्साकर्मियों के तमाम प्रयासों के बावजूद दास ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के सीमावर्ती गांव में छिपे आतंकवादी को घेर लिया, जिसके बाद भीषण गोलीबारी शुरू हो गई।

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके, छिंदवाड़ा के सांसद विवेक बंटी साहू और पूर्व सांसद नकुलनाथ समेत कई लोगों ने सीआरपीएफ जवान के मारे जाने पर दुख जताया।

चौहान ने छिंदवाड़ा भाजपा अध्यक्ष शेषराव यादव से फोन पर बात की और उन्हें निर्देश दिया कि वे सुनिश्चित करें कि शोकाकुल परिवार को सभी आवश्यक सहायता मिले।

छिंदवाड़ा के सांसद साहू शोकाकुल परिवार के सदस्यों से मिलने पहुंचे और उन्हें सांत्वना दी।

भाषा सं दिमो रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)