11 Egyptian soldiers killed in Attack by Islamic State militants

बड़ा हमला : आतंकियों से मुठभेड़ में मिस्र के 11 सैनिकों की मौत, पांच घायल

11 Egyptian soldiers killed in Attack : एक संयंत्र की सुरक्षा में तैनात सैनिकों को निशाना बनाते हुए हमला किया था

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : May 9, 2022/8:39 am IST

काहिरा,  11 Egyptian soldiers killed in Attack :  मिस्र में इस्लामिक स्टेट से संबद्ध एक गुट के आतंकवादियों के हमले में कम से कम 11 सैनिक मारे गए। मिस्र की सेना ने यह जानकारी दी। इन आतंकवादियों ने स्वेज़ नहर के पूर्व में पानी निकालने के एक संयंत्र की सुरक्षा में तैनात सैनिकों को निशाना बनाते हुए हमला किया था।

सेना ने बताया कि शनिवार को हुए इस हमले में कम से कम पांच सैनिक घायल हो गए हैं। हमले में मारे गए सैनिकों का रविवार को अंतिम संस्कार किया गया, जिसमें हजारों लोग शामिल हुए।

यह भी पढ़ें:  रसौई गैस के दाम बढ़ने से गरीब वर्ग को लगा तगड़ा झटका, महिलाओं ने कहा घर का बजट बिगड़ा…

आतंकवादी संगठन ने एक बयान में इस हमले की जिम्मेदारी ली। हालांकि, बयान की सत्यता के बारे में स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकी है। इस बयान को उसकी समाचार समिति ‘अमाक’ के जरिए जारी किया गया।

सेना ने बताया कि यह हमला इस्माइलिया प्रांत के कंतारा कस्बे में हुआ, यह स्थान स्वेज़ नहर के पूर्व में है। उन्होंने संयंत्र की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर हमला किया और फरार हो गए। उनकी उत्तरी सिनाई प्रायद्वीप के सुदूर इलाके में तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें:  जबलपुर: मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं मदनमहल इलाके से सैकड़ों विस्थापित परिवार, कब त​क मिलेंगी इन्हें सुविधाएं?

गौरतलब है कि मिस्र में 2013 में सेना ने निर्वाचित राष्ट्रपति को सत्ता से बेदखल कर दिया था, जिसके बाद से सिनाई में इस्लामिक स्टेट के आतंकवदियों ने हमले तेज कर दिए हैं। आतंकवादी मुख्य रूप से सैनिकों और ईसाई समुदाय के लोग को निशाना बनाते हैं।

यह भी पढ़ें:  पति ने अपनी पत्नी पर बोला हमला, जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही महिला..

 
Flowers