displaced families from Madanmahal area are deprived of basic facilities

जबलपुर: मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं मदनमहल इलाके से सैकड़ों विस्थापित परिवार, कब त​क मिलेंगी इन्हें सुविधाएं?

मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं मदनमहल इलाके से सैकड़ों विस्थापित परिवार!displaced families from Madanmahal area are deprived of basic facilities

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : May 9, 2022/12:00 am IST

जबलपुर: displaced families from Madanmahal शहर के मदनमहल इलाके से सैकड़ों परिवार को विस्थापित तो कर दिया गया लेकिन आज भी ये लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। क्या है इन विस्थापितों की समस्याएं?

Read More: पति ने अपनी पत्नी पर बोला हमला, जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही महिला…

तिरपाल की छत देकर किया विस्थापित

displaced families from Madanmahal पहाड़ संरक्षण के नाम पर जबलपुर की मदनमहल पहाड़ियों से तेवर इलाके में शिफ्ट हुए सैकड़ों परिवार के लिए ये विस्थापन अब अभिशाप बन चुका है। खुले आसमान के नीचे बांस बल्ली और तिरपाल की छत देकर इन्हें बसा दिया, लेकिन आज भी ये लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए मोहताज हैं। तिरपाल में रहने को मजबूर इन लोगों के घर में जानवर भी कभी भी घुस जाते हैं, तो दूसरी ओर ये लोग अपने बच्चों के भविष्य को लेकर भी चिंतित हैं। बच्चों को शहर में पढ़ाई के लिए भेजना हो या बीमार होने पर अस्पताल तक पहुंच। इन छोटी-छोटी चीजों के लिए भी ये लोग काफी परेशान होते हैं।

Read More: रायपुर में सक्रिय हुआ अवैध हथियार तस्कर गिरोह, लल्ला उर्फ राहुल मोगरे ने पुलिस के सामने किया सनसनीखेज खुलासा

जिला प्रशासन कर रही निगरानी

जिला प्रशासन का कहना है कि तेवर इलाके में विस्थापित कर बसाए गए लोगों को मूलभूत सुविधाओं समेत,आवास और बिजली कनेक्शन मुहैया कराने निर्देश दिए गए है और जल्द जी तमाम सुविधाएं विस्थापितों को मिल जाएगी, जिसकी लगातार निगरानी भी की जा रही है। एक तरफ सरकार और प्रशासन के दावे, तो दूसरी ओर विस्थापितों की परेशानी। देखना होगा कि प्रशासन कब इन विस्थापितों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया करा सकेगी।

Read More: लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0: सीएम शिवराज ने किया शुभारंभ, कॉलेज में प्रवेश करते ही छात्राओं को मिलेगा 25000 रुपए

 
Flowers