12 killed in boat fire

नौका में लगी भीषण आग, 12 लोगों की मौत, कई लापता, सवार थे 250 यात्री

250 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को लेकर जा रही एक नौका में आग लगने से 12 लोगों की मौत हो गई ! 12 killed in boat fire

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2023 / 01:44 PM IST, Published Date : March 30, 2023/9:23 am IST

मनीला: 12 killed in boat fire फिलीपीन द्वीपों के बीच करीब 250 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को लेकर जा रही एक नौका में आग लगने से 12 लोगों की मौत हो गई और सात अन्य अब भी लापता हैं। प्रांतीय गवर्नर ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। बेसिलन के दक्षिणी द्वीप प्रांत के गवर्नर जिम हाटामैन ने बताया कि बचाए गए लोगों में से कई आग लगने के बाद घबराकर पानी से कूद गए थे। उन्हें तट रक्षक, नौसेना, एक अन्य नौका और स्थानीय मछुआरों द्वारा समुद्र से निकाला गया। तलाश एवं बचाव अभियान बृहस्पतिवार को भी जारी है।

Read More: ‘कांग्रेस की बैठके PCC में नहीं कमलनाथ जी के घर पर होती हैं’, प्रदेश गृहमंत्री ने दिया बयान 

12 killed in boat fire गवर्नर ने बताया कि नौका ‘एमवी लेडी मैरी जॉय 3’ पर सवार अधिकतर लोगों को रातभर जारी अभियान के दौरान बचा लिया गया। विभिन्न एजेंसियों द्वारा मृतक संख्या का मिलान किया जा रहा है, इसलिए मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। गवर्नर ने बताया कि मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। हादसे में कम से कम 23 यात्री घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

Read More: गृह विभाग के सचिव के नाम से फर्जी पत्र जारी, हिंदू राष्ट्र बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश, अवर सचिव ने दर्ज करवाई FIR 

गवर्नर जिम हाटामैन ने ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ से फोन पर बातचीत में कहा, ‘‘आग लगने की वजह से मचे हंगामे के कारण कुछ यात्रियों की नींद खुल गई। कुछ जहाज से कूद गए।’’ अधिकारियों ने बताया कि जिन लोगों की डूबने से मौत हो गई, उनमें से अधिकतर के शव बरामद कर लिए गए हैं। हाटामैन ने बताया कि जली हुई नौका को बसिलन के तटरेखा तक ले जाया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Read More: इन राशि वालों के लिए बेहद शुभ होता है ‘अतिगण्ड योग’, मां दुर्गा की होगी कृपा, बरसेगा धन 

फिलीपीन द्वीपसमूह में लगातार तूफान, खराब हालत वाली नौकाओं, नौकाओं के क्षमता से अधिक भरे होने और सुरक्षा नियमों के लागू करने में ढिलाई के कारण खासकर दूरदराज के प्रांतों में समुद्री दुर्घटनाएं आम हैं। गौरतलब है कि दिसंबर 1987 में नौका ‘डोना पाज़’ एक ईंधन टैंकर से टकराने के बाद डूब गई थी जिसमें 4,300 से अधिक लोग मारे गए थे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers