26 people died due to storm in America

यहां तूफान ने मचाई भारी तबाही, 26 लोगों की मौत, कई मकान क्षतिग्रस्त

यहां तूफान ने मचाई भारी तबाही, 26 लोगों की मौत, कई मकान क्षतिग्रस्त! 26 people died due to storm in America

Edited By :   Modified Date:  March 26, 2023 / 10:49 AM IST, Published Date : March 26, 2023/9:02 am IST

रोलिंग फोर्क: 26 people died due to storm in America अमेरिका के मिसिसिपी और अलबामा में शुक्रवार रात को शक्तिशाली तूफान की चपेट में आने से कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। तूफान से मची तबाही के कारण कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए और बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। बचावकर्ता राहत एवं बचाव कार्य में लगे हुए हैं।

Read More: Gold-Silver Today Latest Rates : कैसे हैं आज सोने और चांदी के दाम, यहां देखें लेटेस्ट रेट 

26 people died due to storm in America मिसिसिपी आपात प्रबंधन एजेंसी ने शनिवार को बताया कि तूफान में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है और कई लोग घायल हुए हैं। उसने बताया कि राज्य में लापता हुए चार लोगों का पता लगा लिया गया है। इस बीच ‘एएल डॉट कॉम’ ने बताया कि उत्तरी अलबामा की मोर्गन काउंटी में तूफान के कारण मची तबाही में 67 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई।

Read More: खालिस्तान समर्थकों ने पत्रकार ललित झा के साथ किया हमला, वायरल हुआ वीडियो 

राष्ट्रीय मौसम सेवा ने तूफान की पुष्टि की, जिससे मिसिसिपी में जैकसन के उत्तर पूर्व में करीब 96 किलोमीटर तक तबाही मची। ग्रामीण कस्बे सिल्वर सिटी और रोलिंग फोर्क में तूफान से क्षति की सूचना मिली है, जो बिना कमजोर हुए 113 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर पूर्व की ओर विनोना और आमोरी होते हुए अलबामा की तरफ बढ़ा। मिसिसिपी के गवर्नर टेट रीव्स ने आपात स्थिति की घोषणा की और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी संघीय मदद देने का वादा किया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक