36 people died due to heavy rains, floods and landslides in Brazil

यहां भारी बारिश से तबाही, बाढ़ और भूस्खलन से 36 लोगों की मौत, कई लोगों की तलाश जारी

यहां भारी बारिश से तबाही, बाढ़ और भूस्खलन से 36 लोगों की मौतः 36 people died due to heavy rains, floods and landslides in Brazil

Edited By :   Modified Date:  February 20, 2023 / 12:37 PM IST, Published Date : February 20, 2023/9:55 am IST

साओ पाउलो : 36 people died due to heavy rains ब्राजील के उत्तरी साओ पाउलो राज्य में बाढ़ और भूस्खलन के कारण कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने रविवार को कहा कि हताहतों की संख्या अभी बढ़ सकती है। साओ पाउलो राज्य सरकार ने एक बयान में कहा कि साओ सेबस्टियाओ शहर में 35 लोगों की मौत हुई है जबकि उबातुबा में सात वर्षीय लड़की की मौत की खबर है।

Read More : इस हाल में युवक का शव जिसे देख पुलिस भी रह गई हैरान, हत्यारें की तलाश में जुटी पुलिस 

36 people died due to heavy rains खबरों के अनुसार, साओ सेबस्टियाओ, उबातुबा, इल्हाबेला और बर्टिओगा के शहर सबसे बुरी तरह प्रभावित कुछ इलाकों में शामिल हैं। यहां आपदा के हालात हैं जिसके मद्देनजर कार्निवल उत्सव रद्द कर दिया गया है। वहीं, बचाव दल लापता, घायल और मलबे में दबे लोगों की तलाश कर रहे हैं। साओ सेबेस्टियाओ के महापौर फेलिप ऑगस्टो ने कहा, “हमारे बचाव दल कई स्थानों पर नहीं पहुंच पा रहे हैं, यह अफरा-तफरी की स्थिति है।” उन्होंने बताया कि भूस्खलन के कारण दर्जनों लोग लापता हैं और 50 से ज्यादा घर ढह गए हैं।

Read More : 10 रुपए के चक्कर में युवक को उतारा मौत के घाट, मामला जान आप भी रह जाएंगे हैरान 

ऑगस्टो ने सोशल मीडिया पर शहर में व्यापक तबाही के कई वीडियो पोस्ट किए, जिसमें एक बच्चे को बाढ़ के पानी में डूबी सड़क पर स्थानीय लोगों द्वारा बचाए जाने का वीडियो भी शामिल है। ब्राजील के राष्ट्रपति लुइस इनासियो लूला डा सिल्वा ने ट्विटर पर कहा कि वह प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेंगे। साओ पाउलो राज्य सरकार ने एक बयान में कहा कि क्षेत्र में एक दिन में 600 मिलीमीटर (23.6 इंच) से अधिक बारिश हुई है जो इतनी कम अवधि में ब्राजील में अब तक हुई सबसे ज्यादा बारिश है। राज्य सरकार ने कहा कि अकेले बर्टियोगा में इस अवधि के दौरान 687 मिलीमीटर बारिश हुई।