5 lakh people will take oath of environment protection in Chhattisgarh tomorrow

पर्यावरण संरक्षण मण्डल की अभिनव पहल, छत्तीसगढ़ में 5 लाख लोग कल लेंगे पर्यावरण संरक्षण की शपथ

5 lakh people will take oath of environment protection in Chhattisgarh tomorrow

Edited By :   Modified Date:  May 31, 2023 / 05:41 PM IST, Published Date : May 31, 2023/5:41 pm IST

रायपुरः मिशन लाईफ कार्यक्रम के अंतर्गत लाईफ स्टाईल फॉर इन्वायरमेंट कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मण्डल द्वारा पर्यावरण दिवस के अवसर पर 01 जून को पर्यावरण संरक्षण के लिए शपथ का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस दिन पांच लाख लोग एक साथ शपथ लेकर पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में अपनी प्रतिबद्धता दर्शाएंगे। छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मण्डल ने इस अभियान में ज्यादा से ज्यादा लोगों की सहभागिता की अपील की है।

Read More : Balrampur news: वन विभाग के चौकीदार से मारपीट, इस बात पर युवकों ने लाठी-डंडे और लात-घूंसे से की पिटाई 

वॉट्सएप पर भेजना होगा वीडियो

पर्यावरण संरक्षण मण्डल की ओर से चलाए जा रहे इस कार्यक्रम में साहभागी बनने के लिए हिन्दी या अंग्रेजी भाषा में समूह या व्यक्तिगत रूप से शपथ लेकर वीडियो व फोटो वॉट्सएप नम्बर 7415781776, 9109028361, 7415796619 पर भेज सकते हैं।

Read More : 5वी-8वीं के छात्रों के लिए परीक्षा का टाइम टेबल जारी, रुक जाना नहीं योजना के तहत छात्रों को मिला एक और मौका

ऐसे लेना होगा शपथ

छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मण्डल से जुड़े लोगों ने बताया कि वीडियो बनाते हुए यह कहना है कि ‘मैं प्रतिज्ञा करता हूं कि पर्यावरण को बचाने के लिये अपने दैनिक जीवन में हर संभव बदलाव लाऊगा। मैं यह भी वचन देता हूं कि अपने परिवार मित्रों व अन्य लोगों को पर्यावरण के अनुकूल आदतों और व्यवहारों के महत्व के विषय में सतत् रूप से प्रेरित करूंगा।’

 
Flowers