ऑस्ट्रेलियाई राज्यों ने 40 साल से कम उम्र के लोगों को एस्ट्राजेनेका का टीका नहीं लगवाने की सलाह दी | Australian states advise people under 40 not to get a strazeneca vaccine

ऑस्ट्रेलियाई राज्यों ने 40 साल से कम उम्र के लोगों को एस्ट्राजेनेका का टीका नहीं लगवाने की सलाह दी

ऑस्ट्रेलियाई राज्यों ने 40 साल से कम उम्र के लोगों को एस्ट्राजेनेका का टीका नहीं लगवाने की सलाह दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : June 30, 2021/10:08 am IST

कैनबरा, 30 जून (एपी) क्वीन्सलैंड और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया राज्यों की सरकारों ने बुधवार को 40 साल से कम उम्र के लोगों को एस्ट्राजेनेका का टीका नहीं लगाने की सलाह देते हुए कहा है कि इनसे खून का थक्का जमने का जोखिम है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की सरकार सभी के लिए एस्ट्राजेनेका टीकों की खुराक उपलब्ध करा रही है।

ऑस्ट्रेलिया के दोनों राज्यों की सलाह ब्रिटेन की सरकार के दिशा-निर्देशों पर आधारित है, वहीं संघीय सरकार ने फाइजर टीके की कमी का उल्लेख करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर टीकाकरण की रफ्तार को तेज करने की जरूरत बताई है।

संघीय और राज्य सरकारों के बीच इस विरोधाभास से संशय की स्थिति पैदा हो गयी है। ऑस्ट्रेलिया की करीब आधी आबादी क्वीन्सलैंड, वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया, न्यू साउथ वेल्स और नदर्न टेरिटरी में रहती है।

ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों के पास टीके के केवल दो विकल्प हैं और स्थानीय रूप से बनाये जा रहे एस्ट्राजेनेका टीके की अधिक मात्रा उपलब्ध है।

एपी

वैभव पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers