बांग्लादेश ने कोविड-19 की भारतीय किस्म मिलने के बाद सीमा सीलबंदी की अवधि बढ़ायी | Bangladesh extends border sealing period after getting Indian variety of Covid-19

बांग्लादेश ने कोविड-19 की भारतीय किस्म मिलने के बाद सीमा सीलबंदी की अवधि बढ़ायी

बांग्लादेश ने कोविड-19 की भारतीय किस्म मिलने के बाद सीमा सीलबंदी की अवधि बढ़ायी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : May 8, 2021/5:08 pm IST

(अनीसुर रहमान)

ढाका, आठ मई (भाषा) बांग्लादेश ने अपने यहां कोविड-19 की भारतीय किस्म के छह मामले सामने आने के कुछ घंटे बाद भारत के साथ लगती सीमा पर आवाजाही की पाबंदी 14 दिनों के लिए बढ़ा दी।

भारत में कोरोना वायरस की बिगड़ती स्थिति के मद्देनजर 26 अप्रैल उससे लगती बांग्लादेश की सीमा सील कर दी गयी थी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ कोविड-19 की स्थिति के मद्देनजर भारत से लगती सीमा को बंद रखने का निर्णय 14 और दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। ’’

बांग्लादेश में कोविड-19 पर राष्ट्रीय तकनीकी परामर्श समिति ने यह कहते हुए सीमा को बंद रखने का सुझाव दिया था कि भारत में स्थिति सुधरने तक सड़क मार्ग नहीं खोले जाएं।

प्रवक्ता ने कहा कि हालांकि इन मार्गों से सामानों की ढुलाई यथावत रहेगी।

उन्होंने कहा कि जिन बांग्लादेशियों को वीजा की अवधि बीत जाने पर फंस जाने का जोखिम है, वे नयी दिल्ली, कोलकाता एवं अगरतला में बांग्लादेश मिशन से अनापत्ति प्रमाणपत्र हासिल कर बेनापोले, अखौरा और बुरीमारी सीमाओं से स्वदेश लौट सकते हैं।

सीमा सील करने का यह निर्णय तब आया है जब बांग्लादेश में छह लोग कोविड-19 के भारतीय स्वरूप से संक्रमित पाये गये। वे हाल ही में भारत से लौटे थे।

भाषा

राजकुमार दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers