बाइडन ने कार्यकाल के पहले 100 दिन में 10 करोड़ लोगों के टीकाकरण का संकल्प लिया | Biden resolves vaccination of 10 crore people in first 100 days of tenure

बाइडन ने कार्यकाल के पहले 100 दिन में 10 करोड़ लोगों के टीकाकरण का संकल्प लिया

बाइडन ने कार्यकाल के पहले 100 दिन में 10 करोड़ लोगों के टीकाकरण का संकल्प लिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : December 9, 2020/3:26 am IST

वाशिंगटन, नौ दिसंबर (एपी) अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि उनके कार्यकाल के पहले तीन महीनों में 10 करोड़ लोगों तक कोरोना वायरस का टीका पहुंचाया जाएगा।

बाइडन ने राष्ट्रपति का कार्यभार संभालने पर ‘‘पहले 100 दिन में कोविड-19 टीके की 10 करोड़ खुराक’’ मुहैया कराने का संकल्प लिया।

महामारी से निपटने के लिए अपनी टीम का परिचय करवाते हुए बाइडन ने डेलावेयर में मंगलवार को कहा कि आंरभ में नई सरकार की शीर्ष तीन प्राथमिकताएं होंगी।

उन्होंने अमेरिकी जनता से अगले 100 दिन तक मास्क पहनने की अपील की ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि संघीय कार्यालयों एवं सार्वजनिक परिवहन सेवाओं में इसे अनिवार्य किया गया है।

इसके बाद बाइडन ने इसी अवधि में दस करोड़ अमेरिकी लोगों के बीच टीका वितरित करने का वादा भी किया।

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनके कार्यकाल के पहले 100 दिन के भीतर वायरस को इतना तो काबू में लाया जा सकेगा कि ‘‘अधिकांश स्कूलों को’’ फिर से खोला जा सके। बाइडन ने कहा, ‘‘बच्चों को फिर से स्कूल भेजना राष्ट्रीय प्राथमिकता होनी चाहिए।’’

एपी

मानसी सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)