The bride did not reach her own wedding

मंडप में ही इंतजार करता रह गया दूल्हा, सात फेरों से पहले दुल्हन के साथ हो गया ये कांड, सभी लोग रह गए हैरान

The bride did not reach her own wedding अपनी ही शादी में नहीं पहुंच सकी दुल्‍हन, इंतजार करता रह गया दूल्हा, हुआ लाखों का नुकसान

Edited By :   Modified Date:  January 29, 2023 / 03:37 PM IST, Published Date : January 29, 2023/3:37 pm IST

The bride did not reach her own wedding: सभी के जीवन में शादी एक बड़ा मोड होता है जिसके लिए लकड़े और लड़किए दोनों ही बहुत उत्सुक रहते है। शादी को लेकर दोनों परिवार तरह-तरह की तैयारियां भी करते है। लेकिन अगर शादी समारोह में दुल्हन ही नहीं पहुंचे तो इससे बुरा और क्या ही हो सकता है। हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां फ्लाइट कैंसिल होने की वजह से एक दुल्‍हन अपनी ही शादी में नहीं पहुंच पाई।

कपल को हुआ लाखों रुपए का नुकसान

The bride did not reach her own wedding: महिला ने अपने वैवाहिक स्‍थल तक पहुंचने के लिए लाख जतन किए पर उनकी हर कोशिश फेल रही। वहीं, महिला का ‘होने वाला पति’ अपने परिजनों के साथ 3200 किलोमीटर की दूरी पर स्थित वेडिंग वेन्यू पर पहुंच गया था। इस घटना के चलते कपल का करीब 58 लाख रुपए का नुकसान हुआ। दरअसल, सेंट लुईस की रहने वाली केटी डेमको को डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए Belize देश जाना था। लेकिन ऐन समय पर साउथवेस्‍ट एयरलाइंस ने अपनी फ्लाइट कैंसिल कर दी। इस दौरान साउथवेस्‍ट एयरलाइंस ने केटी को ऑप्‍शनल फ्लाइट भी नहीं दी। एयरलाइंस कंपनी के इस झोल की वजह से महिला अपनी शादी के लिए नहीं पहुंच पाई।

कपल कर रहा था डेस्टिनेशन वेडिंग

The bride did not reach her own wedding: कपल ने Belize में 30 दिसंबर को डेस्टिनेशन वेडिंग प्‍लान की थी। 27 दिसंबर को जब केटी अपने परिजनों और दोस्‍तों के साथ एयरपोर्ट पहुंची तो पता चला कि उनकी फ्लाइट कैंसिल हो चुकी है। वहीं, केटी के होने वाले पति माइकल अपने परिजनों के साथ फ्लाइट पकड़कर Belize पहुंच गए। केटी ने न्यूज चैनल से कहा कि जब उनके साथ यह सब हुआ तो वह रोने लगीं। ट्रैवल एजेंट भी उनके लिए कोई वैकल्पिक व्‍यवस्‍था नहीं कर पाए। केटी ने कहा मेरे और माइकल के परिवार के लिए यह दिन बहुत खास था। लेकिन, पूरी प्‍लानिंग फेल हो गई।

इमोशंस का हुआ नुकसान

The bride did not reach her own wedding: कपल ने डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेलिज में विक्‍टोरिया हाउस की बुकिंग की थी। इस रिजॉर्ट ने भी रिफंड की राशि देने से इनकार कर दिया। इस वजह से कपल को 58 लाख रुपए का नुकसान उठाना पड़ा। वहीं कैटरिंग, फोटोग्राफी, फूलों की सजावट के लिए भी कपल ने धनराशि दे रखी थी। कपल को इसका भी घाटा हुआ। केटी ने कहा कि पैसों का नुकसान तो हुआ ही, लेकिन सबसे ज्‍यादा नुकसान ‘एक्‍साइटमेंट’ और ‘इमोशंस’ का हुआ। इस दिन के लिए मेरे दोस्‍तों और परिजनों ने अपना समय निकाला था। पर, सब कुछ बर्बाद हो गया।

एयरलाइन कंपनी ने नहीं मांगी माफी

The bride did not reach her own wedding: केटी ने दावा किया इस घटना के बाद साउथवेस्‍ट एयरलाइन कंपनी ने उनसे माफी तक नहीं मांगी। पेशे से फार्मास्युटिकल रिप्रजंटेटिव केटी ने कहा कि एयरलाइन कंपनी के इस व्‍यवहार से हैरान हैं। क्‍योंकि वह इसी कंपनी में ज्‍यादातर सफर करती हैं। वहीं,इस मामले में साउथवेस्‍ट एयरलाइंस ने कहा कि पिछले सप्ताह की असुविधाओं के लिए माफी चाहते हैं। हम अपने ग्राहकों को लगातार सपोर्ट करते रहेंगे। अगर ग्राहकों को कोई दिक्‍कत है तो वे हमारी वेबसाइट पर आकर हमसे संपर्क कर सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें