Mobile Phone Ban In Britain School

PM Sunak Big Decision: पीएम सुनक ने स्कूल की बताई ये सबसे बड़ी समस्या, इस चीज पर लगाया बैन, वीडियो जारी कर दिया बड़ा संदेश

Mobile Phone Ban In Britain School ब्रिटेन ने स्कूल में मोबाइल पर लगाया बैन, ऋषि सुनक ने कहा- यह सबसे बड़ी समस्या है

Edited By :   Modified Date:  February 20, 2024 / 11:37 AM IST, Published Date : February 20, 2024/11:37 am IST

Mobile Phone Ban In Britain School: आज के समय में मोबाइल फोन हमारी हर जरूरत को पूरा करता है। बिना मोबाइल फोन के जिंदगी जीना बहुत मुश्किल सा हो गया है। लेकिन इसकी लत उससे भी ज्यादा खतरनाक है। बच्चों में मोबाइल फोन का इस्तेमाल करना काफी आम है। जिसे देखते हुए ब्रिटेन सरकार ने बड़ा फैसला लिया है जिसकी सराहना दूसरे देशों में भी हो रही है। दरअसल, ब्रिटेन के राष्ट्रपति ऋषि सुनक ने स्कूलों में मोबाइल फोन पर रोक लगा दी है।

Mobile Phone Ban In Britain School: इस बात का ऐलान राष्ट्रपति ने बड़े ही अनोखे अंदाज से किया। ऋषि सुनक ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बड़ा ही क्रिएटिव वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि वीडियो बनाने के दौरान उन्हें बार-बार फोन आता है जिसकी वजह से काफी डिस्टरबेंस होता और वह बार-बार फोन बजने से परेशान हो जाते है और फोन को साइड में रख देते हैं और कहते हैं कि देखिए यह कितना निराशाजनक है। इस वीडियो के माध्यम से वह ऋषि सुनक ने वीडियो के जरिए यह दिखाने की कोशिश की है कि मोबाइल के कारण क्लासरूम में किस तरह से परेशानी हो रही है।

Mobile Phone Ban In Britain School: पीएम ने अपने एक दूसरे में बयान में कहा है कि करीब एक तिहाई माध्यमिक स्कूल के विद्यार्थियों ने कहा कि फोन के कारण उनकी पढ़ाई बाधित हुई है। हम जानते हैं कि मोबाइल फोन क्लास में ध्यान भटकाते हैं और स्कूलों में बदमाशी का कारण बनते हैं। कई स्कूलों ने पहले ही उन पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिससे उनके छात्रों के लिए सीखने का सुरक्षित और बेहतर माहौल तैयार हुआ है। स्कूलों में मोबाइल बैन को लेकर नई गाइडलाइन भी जारी की गई है। सुनक का कहना है कि हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हमारे बच्चों को वह शिक्षा मिले जिसके वे हकदार हैं।

ये भी पढ़ें- MP Political News: हो गया क्लियर, ये होंगे कांग्रेस पार्टी से छिंदवाड़ा लोकसभा उम्मीदवार, प्रदेश प्रभारी का बड़ा बयान आया सामने

ये भी पढ़ें- Jaya Ekadashi katha: जया एकादशी की व्रत करने से होती है सुखों की प्राप्ती, यहां देखें कथा और पूजन विधि

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें