अमेरिका सीमा पर प्रदर्शनकारियों को हटाने पहुंची कनाडा पुलिस |

अमेरिका सीमा पर प्रदर्शनकारियों को हटाने पहुंची कनाडा पुलिस

अमेरिका सीमा पर प्रदर्शनकारियों को हटाने पहुंची कनाडा पुलिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : February 12, 2022/9:09 pm IST

विंडसर (कनाडा), 12 फरवरी (एपी) कनाडा की पुलिस शनिवार को उन प्रदर्शनकारियों को हटाने के पहुंची जिन्होंने अमेरिका की सीमा के पास एक बड़े पुल पर कनाडा-अमेरिका व्यापार को बाधित कर दिया है।

सुबह के समय पुलिस के पहुंचते ही कई प्रदर्शनकारी भागने लगे। प्रदर्शनकारियों ने नाकाबंदी को समाप्त करने की नई चेतावनियों के बावजूद अमेरिका और कनाडा के बीच सबसे व्यस्त क्रॉसिंग पर रात बिताई। इस नाकेबंदी ने दोनों देशों के बीच माल के प्रवाह को बाधित कर दिया है और दोनों पक्षों के ऑटो उद्योग को अपना सामान वापस लाने को मजबूर कर दिया है।

प्रदर्शनकारी कनाडा के कोविड-19 रोधी प्रतिबंधों का विरोध कर रहे हैं। प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के प्रति भी रोष का माहौल है।

पुलिस ने ट्वीट किया, ‘विंडसर पुलिस और इसके पुलिस सहयोगियों ने एंबेसडर ब्रिज पर तथा उसके आसपास अपना काम शुरू कर दिया है। हम सभी प्रदर्शनकारियों से कानून का पालन करने और शांति बनाए रखने का आग्रह करते हैं। इस समय यात्रियों को प्रदर्शनों से प्रभावित क्षेत्रों से बचने के लिए कहा जा रहा है।’

शुक्रवार को एक न्यायाधीश ने अमेरिका-कनाडा सीमा पर एंबेसडर ब्रिज पर प्रदर्शनकारियों से नाकेबंदी समाप्त करने को कहा था जिसे अब छह दिन हो गए हैं।

एपी

नेत्रपाल माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)