Young Man became Millionaire

ट्यूशन पढ़ाने वाला 29 साल का युवक बना करोड़पति, अब कमा रहा 11 करोड़ रुपए, आखिर क्या है इस कमाई का राज

Young Man became Millionaire: 15 कॉलेज से रिजेक्‍शन के बाद शख्स ने बच्‍चों को ट्यूशन पढ़ाने के अलावा यूट्यूब पर वीडियो बनाना शुरू किया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : October 12, 2022/7:06 pm IST

Young Man became Millionaire: यूट्यूब पर वीडियो वीडियो बनाकर 29 साल की उम्र में एक शख्‍स करोड़पति बन गया, उसकी एक साल की कमाई सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। बता दे कि युव की सालाना कनाई 11 करोड़ रुपए से भी ज्‍यादा है। शख्‍स की डॉक्‍टर बनने की चाहत थी, लेकिन उसे 15 कॉलेज से रिजेक्‍शन का सामना करना पड़ा, जिसके बाद उसने बच्‍चों को ट्यूशन पढ़ाने के अलावा कई दूसरी चीजें ट्राय भी की थी, मगर थक हारकर यूट्यूब पर वीडियो बनाना शुरू कर दिया।

इंटरनेट सेवा बंद! विरोध प्रदर्शन के चलते देश को झेलना पड़ेगा ‘बड़ा व्यवधान’, जानें वजह

15 कॉलेज से करना पड़ा रिजेक्‍शन का सामना

Young Man became Millionaire: दरअसल, इस शख्स का नाम चार्ली चांग है, जो वीडियोज में लोगों को फाइनेंशियल एडवाइज देते हैं। 2014 में उन्‍होंने कॉलेज छोड़ दिया था। वह डॉक्‍टर बनना चाहते थे, लेकिन 15 कॉलेज से रिजेक्‍शन का सामना करना पड़ा, जिसके बाद उसने बच्‍चों को ट्यूशन पढ़ाने के अलावा मॉडलिंग की और अपना बिजनेस भी किया, लेकिन इन सब काम से होने वाली आमदनी से वह संतुष्‍ट नहीं थे। इसके बाद उनका ध्‍यान यूट्यूब की ओर गया और थक हारकर यूट्यूब पर वीडियो बनाना शुरू कर दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Charlie Chang (@charlie__chang)

रिश्वतखोर बाबू गिरफ्तार, एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने पकड़ा रंगे हाथ, ऐसे हुआ खुलासा

Young Man became Millionaire: चांग ने इसके बाद हर दिन यूट्यूब पर वीडियो पोस्‍ट करना शुरू किया, धीरे-धीरे उनके व्‍यूज भी बढ़ने शुरू हो गए थे, उनके वीडियो भी खूब वायरल हुए। CNBC को चांग ने बताया कि वीडियो वायरल होने के बाद उन्‍होंने खुद को YouTube Adsense के लिए रजिस्‍टर्ड किया ताकि उनका चैनल monetize हो सके। इसके साथ ही ही चांग की पैसिव इनकम आनी शुरू हो गई। चांग ने बताया कि 2021 में उन्‍होंने 12 करोड़ रुपए की कमाई की। चांग के यूट्यूब पर 8 लाख से ज्‍यादा सब्‍सक्राइबर्स हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें