cryptoqueen-ruja-ignatova-added-to-fbi-most-wanted

FBI की टॉप मोस्ट वांटेड लिस्ट में ‘क्रिप्टो क्वीन’ शामिल, 1 लाख डॉलर का इनाम घोषित, जानें क्या है मामला

Cryptocurrency OneCoin scam : FBI ने क्रिप्टोक्वीन नाम से चर्चित रुजा इग्नातोवा को टॉप मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल कर लिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : July 2, 2022/4:03 pm IST

Cryptocurrency OneCoin scam : अमेरिका की जांच एजेंसी FBI ने क्रिप्टोक्वीन नाम से चर्चित रुजा इग्नातोवा को टॉप मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल कर लिया है। रुजा इग्नातोवा पर क्रिप्टोकरेंसी में निवेश के नाम पर 32 हजार करोड़ रुपए ठगने का आरोप लगा है। रुजा इग्नाटोवा पर धोखाधड़ी समेत 8 मामले दर्ज हैं। आरोप है रुजा इग्नातोवा की कंपनी ने क्रिप्टोक्यूरेंसी खरीदने के लिए दूसरों को लुभाने के लिए एजेंट्स को कमीशन की पेशकश की थी। रुजा 2017 से फरार हैं। उन्होंने बुल्गारिया से ग्रीस की फ्लाइट की पकड़ी थी। इसके बाद से उनका कुछ पता नहीं है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

मूल रूप से बुल्गारिया की रहने वाली रुजा इग्नातोवा पेशे से डॉक्टर थीं। बिटक्वॉइन (Bitcoin) की सफलता को देखने के बाद रुजा ने वनक्वॉइन लॉन्च किया था। रुजा का दावा था कि एक समय में वनक्वॉइन दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी हो जाएगी और लोग इससे कई गुना मुनाफा कमाएंगे।

एफबीआई ने रुसा इग्नाटोवा की जानकारी देने वाले को 100,000 डॉलर का इनाम देने का ऐलान किया है। एफबीआई ने रुसा इग्नाटोवा को टॉप मोस्ट वांटेड भगोड़ों की लिस्ट में शामिल किया है। एफबीआई का मानना है कि इस लिस्ट में नाम शामिल करने से रुजा इग्नातोवा को पकड़ने में आम जनता भी मदद कर सकती है। रुजा इग्नातोवा पर ‘वनकॉइन’ क्रिप्टोकरेंसी के जरिए लोगों की कमाई लूटने का आरोप है। रुजा ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पीएचडी की है। उन्होंने अपने शातिर दिमाग का इस्तेमाल लोगों को ठगने के लिए किया।

 

 

 
Flowers