Djokovic arrives in Dubai after being deported from Australia

वैक्सीन नहीं लगवाना जोकोविच को पड़ा भारी, ऑस्ट्रेलिया ने देश से निकाला, पहुंचे दुबई, अब कही ये बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित किए जाने के बाद दुबई पहुंचे जोकोविच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : January 17, 2022/1:55 am IST

Djokovic arrives in Dubai : दुबई,  (एपी) कोविड-19 रोधी टीकाकरण की आवश्यकता से जुड़े विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित किए जाने के बाद टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच सोमवार तड़के दुबई पहुंचे। टीका लगवाने की अनिवार्यता को मानने से इनकार करने के कारण टेनिस के शीर्ष खिलाड़ी की अपने ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब को बचाए रखने की उम्मीदें भी समाप्त हो गईं।

यह भी पढ़ें:  लाखों खर्च करने के बाद भी रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में शोध का काम पड़ा ठप्प, छात्रों के भविष्य के साथ हो रहा खिलवाड़

जोकोविच को लेकर आ रहा विमान मेलबर्न से साढ़े 13 घंटे का सफर पूरा करने के बाद यहां पहुंचा। ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने एक अदालत में दलील दी थी कि उन्हें देश में रहने दिया जाए और इस चिकित्सकीय छूट के तहत उन्हें टूर्नामेंट में खेलने दिया जाए कि पिछले महीने ही वह कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे।

यह तुरंत साफ नहीं हो सका कि यहां से अब वह कहां जाएंगे। ‘दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस श्रृंखला’ 14 फरवरी से शुरू होगी। जोकोविच ने 2020 में इस टूर्नामेंट में जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़ें: जनाधार बढ़ाने बूथों पर जाएंगे भाजपा के 20 हजार नेता, हर बूथ पर देंगे 10 घंटे का समय, भोपाल में हुई बैठक में लिया गया फैसला

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की वाणिज्यिक राजधानी दुबई में यात्रियों के लिए टीकाकरण अनिवार्य नहीं है, हालांकि किसी विमान में सवार होने से पहले उन्हें संक्रमित ना होने की पुष्टि करने वाली पीसीआर रिपोर्ट दिखानी होती है।

यह भी पढ़ें:  भाजपा पार्षदों ने अपने ही पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा, नगर पंचायत अध्यक्ष के विरोध में उतरे

जोकोविच का वीजा छह जनवरी को एक सीमा अधिकारी ने रद्द कर दिया था, जिन्होंने फैसला किया था कि वह बिना टीकाकरण वाले आगंतुकों को ऑस्ट्रेलिया के नियमों से मिलने वाली चिकित्सकीय छूट के योग्य नहीं हैं। उन्हें टूर्नामेंट के टीके के नियमों से छूट दी गई थी, क्योंकि वह पिछले छह महीने के भीतर संक्रमित हुए थे।

जोकोविच को टूर्नामेंट के लिए ऑस्ट्रेलिया में रहने की अनुमति मिल गई थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के आव्रजन मंत्री ने बाद में उनका वीजा रद्द कर दिया। संघीय अदालत के तीन न्यायाधीशों ने रविवार को सर्वसम्मति से फैसला किया कि जोकोविच का वीजा रद्द करने के आव्रजन मंत्री के अधिकार की पुष्टि की जाए।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में फिर मिले ओमिक्रॉन के 3 नए मरीज, मचा हड़कंप, जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भुवनेश्वर भेजा गया था सैंपल 

 
Flowers