रूस के सीमावर्ती शहर में ड्रोन हमला, तीन घायल |

रूस के सीमावर्ती शहर में ड्रोन हमला, तीन घायल

रूस के सीमावर्ती शहर में ड्रोन हमला, तीन घायल

:   Modified Date:  June 9, 2023 / 05:04 PM IST, Published Date : June 9, 2023/5:04 pm IST

कीव, नौ जून (एपी) यूक्रेन की सीमा से सटे रूस के वोरोनेज प्रांत में एक ड्रोन एक आवासीय इमारत से जा टकराया, जिससे तीन लोग मामूली रूप से घायल हो गए। क्षेत्रीय गवर्नर एलेक्सांद्र गुसेव ने शुक्रवार को टेलीग्राम पर जारी एक पोस्ट में यह जानकारी दी।

यह ड्रोन हमला ऐसे समय में हुआ है, जब यूक्रेन ने अपने दक्षिणी और पूर्वी हिस्से के बड़े क्षेत्र को रूस के कब्जे से छुड़ाने के लिए उसके बलों को वहां से खदेड़ने के प्रयास तेज कर दिए हैं। रूस ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आदेश पर लगभग 15 महीने पहले इन क्षेत्रों पर कब्जा कर लिया था।

गुसेव ने टेलीग्राम पोस्ट में बताया कि ड्रोन हमले से खिड़कियों के शीशे चटकने के कारण तीन लोगों को मामूली चोटें आईं और उन्हें मौके पर ही प्राथमिक उपचार दिया गया।

रूस की सरकारी मीडिया ने कुछ तस्वीरें प्रकाशित कीं, जिनमें ड्रोन हमले के चलते वोरोनेज की एक बहुमंजिला आवासीय इमारत की खिड़कियां चटकी हुई नजर आ रही हैं और इसके अगले हिस्से को भी नुकसान पहुंचा दिखाई दे रहा है।

हालांकि, इस हमले के पीछे किसका हाथ है, फिलहाल इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है। यूक्रेनी अधिकारियों ने इस तरह के हमलों में अपनी कोई भी भूमिका होने से साफ इनकार किया है।

इस बीच, यूक्रेनी राष्ट्रपति की वेबसाइट ने राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की का एक वीडियो संदेश प्रसारित किया, जिसमें एक हजार किलोमीटर से अधिक के अग्रिम क्षेत्रों से रूसी बलों को खदेड़ने के प्रयास तेज किए जाने के संकेत दिए गए हैं।

बाढ़ प्रभावित दक्षिणी यूक्रेन के दौरे से लौटते समय ट्रेन में रिकॉर्ड किए गए इस वीडियो संदेश में जेलेंस्की ने कहा कि वह ‘भीषण लड़ाई वाले सभी क्षेत्रों में’ सुरक्षाबलों के लगातार संपर्क में हैं। जेलेंस्की ने सुरक्षाबलों के अथक प्रयासों से मिली अनिर्दिष्ट ‘सफलता’ के लिए उनकी तारीफ भी की।

एपी पारुल पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)